बड़ा खुलासा: 24 घंटों में अलग-अलग जगहों से 45 किलो सोना बरामद, पांच लोग गिरफ्तार

असम में पिछले 24 घंटों में अलग-अलग जगहों से कुल 45 किलो सोना बरामद करने के साथ ही पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इससे बड़ा खुलासा हुआ है कि गुवाहाटी सोने की तस्करी का एक बड़ा प्वाइंट बन गया है। म्यांमार से तस्करी कर लाए जा रहे सोने को मणिपुर होते हुए असम के रास्ते देश के अन्य जगहों पर ले जाया जा रहा है।

खुफिया राजस्व निदेशालय ने गुप्त सूचना के आधार पर असम के कार्बी आंग्लांग से 18.5 किग्रा, बोरझार हवाई अड्डे से 700 ग्राम और पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी से 25.7 किग्रा सोना जब्त किया। तस्करी के सबसे बड़े कॉरिडोर के रुप में कार्बी आंग्लांग जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग सामने आए हैं। खुफिया राजस्व निदेशालय ने कार्बी आंग्लांग से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जिनकी पहचान मणिपुर के थौबाल जिले के तारी मंसूर(20) और इबाल हुसैन (31) के रूप में हुई। दोनों गाड़ी में छिपाकर 18.5 किग्रा के सोने के बिस्कुट ले जा रहे थे।

जब्त सोने की कीमत लगभग छह करोड़ बताई जा रही है। वहीं इन दोनों के बयान के आधार पर निदेशालय के सिलीगुड़ी टीम ने अभियान चलाकर 25 किलोग्राम सोना जब्त किया जिसकी कीमत दस करोड़ बताई जा रही है। इस मामले में आमिर खान (21) और मोहम्मद फिरोज (24) को गिरफ्तार किया गया है। वहीं गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बरदलै हवाईअड्डे पर अजमत अली नामक एक व्यक्ति को पकड़ा गया है जो अपने मलद्वार में 700 ग्राम सोना ले जा रहा था। इसकी कीमत 27 लाख बताई गई है। अली दिल्ली जा रहा था। यात्रियों की तलाशी के दौरान वह पकड़ में आया।