The Union Minister for Railways Shri Lalu Prasad addressing the Economic Editors’ Conference - 2006, organised by the Press Information Bureau, in New Delhi on November 08, 2006. The Director General (M & C), PIB, Smt Deepak Sandhu is also seen.

लालू यादव के 74वें जन्मदिन पर हो सकता ऐसा, तैयारी में जुटी पार्टी

पार्टी की ओर से पत्र जारी कर आरजेडी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया गया है कि वे कोरोना नियमों का पालन करते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में 11 जून 2021 को गरीबों को भोजन कराएं.

बता दें कि चारा घोटाला मामले में आरोपी लालू प्रसाद यादव को 17 अप्रैल, 2021को झारखंड हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है. सजा की आधी अवधि पूरी कर लेने के आधार पर उन्हें सशर्त जमानत दी गई है.

पत्र में कहा गया, ” पार्टी कार्यकर्ता और नेता जिला, प्रखण्ड और पंचायत स्तर तक लालू रसोई द्वारा गरीबों को भोजन कराएंगे और अन्य लोग चाहे तो अपने-अपने स्थान पर भी लालू रसोई द्वारा अनाथ, कमजोर और गरीब लोगों को भोजन करा सकते हैं.”

पार्टी की ओर से जारी पत्र में कहा गया है, ” राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के 74वें जन्मदिन को इस विपत्ति काल में हम उत्सव के रूप में नहीं मना सकते हैं. लेकिन उनका जीवन गरीबों के लिए समर्पित रहा है. ऐसे में इस दिन को सामाजिक न्याय सदभावना दिवस के रूप में मनाना है. ”

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव 11 जून को 74 साल के हो जाएंगे. आरजेडी सुप्रीमो के 74वें जन्मदिन को लेकर पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है. इस बार का जन्मदिन खास है, क्योंकि लालू तीन सालों बाद इस बार अपने परिवार के साथ हैं.

हालांकि, तबीयत खराब होने की वजह से वो अभी दिल्ली में ही हैं. लालू के जन्मदिन के अवसर पर राज्य भर में लालू की रसोई के तहत गरीबों को खाना खिलाने की प्लानिंग है. इस बाबत सोमवार को पार्टी ने पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं के नाम पत्र जारी किया है.