लखीमपुर खीरी हिंसा: क्राइम ब्रांच दफ्तर पहुंचे आशीष मिश्रा, बढ़ाई गयी सुरक्षा

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आरोपी और केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा आखिरकार पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच के सामने हाजिर हो ही गए।

फिलहाल, क्राइम ब्रांच किसानों की मौत और लखीमपुर बवाल मामले में पूछताछ कर रही है। पुलिस ने उन्हें सीआरपीसी की धारा 160 के तहत समन भेजा है। माना जा रहा है कि अगर पुलिस आशीष के जवाब से संतुष्ट नहीं होती है तो उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है. इसको देखते हुए लखीमपुर खीरी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

लखीमपुर कांड के बाद लापता हुए आशीष आज मीडिया की नजरों से बचते-बचते क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे। उन्होंने अपने मुंह को रूमाल से ढक रखा था। बता दें कि लखीपुर खीरी हिंसा मामले में आज क्राइम ब्रांच ने पेशी के लिए 11 बजे तक की डेडलाइन तय कर दी थी, माना जा रहा था कि अगर आशीष आज नहीं पहुंचते तो पुलिस फिर अरेस्ट वॉरंट जारी करती।

गौरतलब है कि आशीष मिश्रा के खिलाफ बहराइच जिले निवासी जगजीत सिंह ने एफआईआर दर्ज कराई है। आशीष के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149 (दंगों से संबंधित), 279 (लापरवाही से गाड़ी चलाना), 338 (किसी शख्स को चोट पहुंचाना जिससे उसकी जान को खतरा हो), 304-ए (लापरवाही से मौत), 302 (हत्या) और 120 बी (आपराधिक साजिश रचना) के तहत केस दर्ज हुआ है।

बता दें कि पिछले रविवार को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। आरोप हैं कि इन किसानों को वाहन से टक्कर मारी गयी थी.।किसानों ने दावा किया था कि आशीष मिश्रा काफिले के किसी वाहन में सवार थे हालांकि, आशीष और उनके पिता अजय मिश्रा ने इन आरोपों से इनकार किया था। पुलिस ने मंत्री के बेटे और अन्य के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की जांच के लिए उप महानिरीक्षक (डीआईजी) उपेंद्र अग्रवाल की अध्यक्षता में नौ सदस्यीय टीम का गठन किया था।