विपक्षी गठबंधन के ‘बिखराव’ पर कुणाल घोष का बड़ा बयान, राष्ट्रीय स्तर पर तृणमूल अभी भी विपक्ष गुट का भाग

तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुद इस संबंध में बयान दिया। इसे विपक्षी दलों के गठबंधन- INDIA के बिखराव की शुरुआत भी माना गया। हालांकि, ताजा घटनाक्रम में तृणमूल कांग्रेस के बड़े नेता कुणाल घोषण ने कहा है कि राष्ट्रीय स्तर पर उनकी पार्टी अभी भी विपक्षी गठबंधन का अहम हिस्सा है। उन्होंने साफ किया कि ममता बनर्जी ने कभी भी INDIA से बाहर निकलने का संकेत नहीं दिया है।

कुणाल घोष ने साफ किया कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस पार्टी ने ‘अनुचित मांग’ की। इस कारण पार्टी सुप्रीमो ममता ने कहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में टीएमसी बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी। तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष के मुताबिक ममता बनर्जी ने ऐसा कभी नहीं कहा कि वह विपक्षी दलों के गठबंधन- INDIA का हिस्सा नहीं हैं।

बकौल कुणाल घोष, गठबंधन को नाम देने की पहल खुद ममता बनर्जी ने की थी। INDIA नाम उनके सुझाव पर ही रखा गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की बेतुकी मांगों और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी की अनुचित बयानबाजी के कारण टीएमसी ने बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का इरादा जाहिर किया है।

बता दें कि टीएमसी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर गतिरोध बना हुआ है। ममता के ‘एकला चलो…’ एलान के बाद कांग्रेस ने गठबंधन में टीएमसी के महत्व को स्वीकार किया। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने गुरुवार को गतिरोध खत्म होने और सौहार्दपूर्ण समाधान की उम्मीद जताई। कुणाल घोष का स्पष्टीकरण इस घटनाक्रम के बीच बेहद अहम माना जा रहा है।