धोनी को लेकर कुलदीप यादव का बड़ा बयान, कहा – मिस करता हूं…

कुलदीप यादव ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में कहा कि वह स्टम्प्स के पीछे धोनी की गैरमौजूदगी को महसूस करते हैं. उन्होंने कहा, ”कभी-कभी उनके मार्गदर्शन की कमी महसूस करता हूं, क्योंकि धोनी का अनुभव काफी ज्यादा है.

वह विकेट के पीछे से लगातार हमारा मार्गदर्शन करते रहते थे. वह लगातार चिल्लाते रहते थे. हम उस अनुभव की कमी को महसूस करते हैं. अब विकेट के पीछे ऋषभ पंत हैं. वह जितना ज्यादा खेलेंगे, भविष्य में उतना ज्यादा मार्गदर्शन कर पाएंगे.

मुझे हमेशा लगता है कि गेंदबाज को एक पार्टनर की जरूरत होती है, जो दूसरे सिरे से जवाब दे सके.”कुलदीप यादव उस वक्त सुर्खियों में आए थे, जब धोनी रिटायर नहीं हुए थे. उस वक्त कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल एक साथ खेल रहे थे. कुलदीप यादव ने आगे कहा, ”जब माही भाई वहां थे, मैं और चहल खेल रहे थे.

जब से माही भाई गए हैं, मैं और चहल एक साथ नहीं खेले. माही भाई के जाने के बाद मुझे कुछ ही मैच खेलने का मौका मिला. मैं कई मैच खेले हैं. मैंने हैट्रिक भी ली. अगर आप ओवरऑल परफॉर्मेंस देखें तो यह ठीक है. लेकिन अगर मेरे परफॉर्मेंस को कोई तोड़ के देखे तो कई बार यह बहुत अच्छी नहीं है. जिस विपक्ष के खिलाफ हम खेल रहे हैं, उसे भी देखना होगा.”

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के चयनकर्ताओं को फिलहाल प्रभावित नहीं कर पा रहे कुलदीप यादव का कहना है कि वह धोनी की कमी को महसूस करते हैं, जो विकेट के पीछे से लगातार उनका मार्गदर्शन करते रहते थे.

धोनी भारतीय क्रिकेट टीम में हर किसी के मेंटर थे, खासकर गेंदबाजों को उनसे काफी लाभ मिलता था. कुलदीप यादव और युजवेंद्र पहले भी कई मौकों पर अपनी विकेटों को श्रेय महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को देते रहे हैं.

भारत के ‘चाइनामैन’ गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) किसी वक्त पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नंबर 1 स्पिनर की पसंद थे, लेकिन पिछले छह महीने से उन्हें काफी मुश्किल वक्त देखना पड़ रहा है.

कुलदीप यादव अब भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य सदस्य नहीं रहे हैं. उन्होंने पिछले काफी वक्त में सिर्फ दो वनडे और एक टेस्ट मैच भारत के लिए खेला है. अपने चरम पर, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की जोड़ी को ‘कुलचा’ नाम से जाना था. इन दोनों खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के लिए सीमित ओवरों के क्रिकेट में जमकर विकेट निकाले हैं और कई बड़े कारनामे किए हैं.