कोरोना वायरस : अमेरिका में हुए नुकसान की भरपाई करेगा ये देश, नहीं तो…

आपको बता दें कि अब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका कोरोना से हुए नुकसान के लिए चीन को 162 बिलियन डॉलर से भी अधिक का बिल भेज सकता है. वहीं डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप का मानना है कि चीन कोरोना वायरस के प्रसार को पहले ही रोक सकता था.

 

 

गौरतलब है कि सोमवार को जब ट्रंप से पूछा गया कि क्या वे जर्मनी के अखबार की तरह चीन को बिल भेजने पर विचार कर रहे हैं, उन्होंने कहा- ‘जर्मनी इस बारे में सोच रहा है.

हम भी देख रहे हैं. हम जर्मनी से भी अधिक रकम के बारे में विचार कर रहे हैं.’ ट्रंप ने यह भी कहा कि चीन को कितने डॉलर का बिल भेजा जाएगा, इसको लेकर वे आखिरी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे हैं. लेकिन यह रकम काफी बड़ी होगी.

इसके साथ ही ट्रंप ने ये भी कहा कि अमेरिका कोरोना वायरस मामले में चीन के एक्शन की जांच भी कर रहा है. इस वायरस को पहले ही चीन में रोका जा सकता था. इससे पहले ट्रंप कोरोना वायरस को चीनी वायरस भी कह चुके हैं जिस पर चीन ने ऐतराज जताया था.

कोरोना वायरस को लेकर चीन पर लगातार आरोप लगते हुए आया है, जिसके बाद जर्मनी के एक अखबार ने हिसाब लगाया था कि कोरोना वायरस से हुए नुकसान के बदले चीन पर करीब 162 बिलियन डॉलर (करीब 12 लाख करोड़ रुपये) का हर्जाना बनता है. जिसके बाद इसको लेकर कई और देश भी समर्थन में आ गए थे.