कोरोना वायरस : लॉकडाउन के बाद भी नहीं सुधरे ये के हालात, 2 दिनों में बढ़े इतने मरीज

मामलों की संख्या अगले पांच दिनों में 30 हजार तक बढ़ सकती है। यदि हिंदुस्तान को अगले कुछ महीनों () में अपने अस्पतालों से दूर रहने से बचना है.

 

तो इस प्रक्षेपवक्र को और धीमा करना होगा। स्वास्थ्य मंत्रालय के अपडेट के मुताबिक, सोमवार की शाम 3,473 पर, महाराष्ट्र COVID-19 के सक्रिय मामलों की संख्या के केस में आगे है। सक्रिय मामलों में मृत्यु और उबर की पुष्टि मामलों की सूची से बाहर रखा गया है।

गुजरात में सक्रिय मामलों (1,678) की दूसरी सबसे बड़ी तादाद है, इसके बाद दिल्ली राज्य (1,668) है। 1,284 सक्रिय मामलों में, मध्य प्रदेश राज्य में सक्रिय मामलों की चौथी सबसे बड़ी संख्या है.
इसके बाद राजस्थान राज्य (1,281) है। शीर्ष 5 राज्यों में सक्रिय रूप से सक्रिय मामलों के 66 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार है, और शीर्ष दस राज्यों में सभी मामलों के 91 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार है। राष्ट्रीय स्तर पर, सक्रिय मामला गिनती कल शाम तक 14,255 थी।

हिंदुस्तान में कोरोना केस संख्या अब करीबन डबल है जो 8 दिन पहले थी। यह अप्रैल की शुरुआत की तुलना में धीमी दर है जब हर चार दिन में केस दोगुने हो रहे थे।

मौतों में भी धीमी वृद्धि देखी गई है। पिछली शाम को COVID -19 से हिंदुस्तान की मृत्यु 559 थी, जो नौ दिन पहले की तुलना में दोगुनी थी।