कोरोना वायरस : इस देश में डॉक्टर निर्वस्त्र हो कर रहे…, वजह जानकर उड़े लोगो के होश

कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में डॉक्टर कई तरह की चुनौतियों का सामना कर रहे हैं. इनमें से एक है- कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षित पोशाकों और इक्विपमेंट की कमी.

 

इसके साथ ही कई देशों के डॉक्टर पीपीई की कमी से जूझ रहे हैं और दुनिया के कई शहरों में मेडिकल स्टाफ की ओर से विरोध-प्रदर्शन भी देखने को मिले हैं.

बता दें कि ऐसे में जर्मनी के डॉक्टरों ने अलग तरीके से, नेकेड होकर अपना विरोध जताने का फैसला किया है.जर्मनी में 1,58,758 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.
वहीं 6,126 लोगों की मौत हो चुकी है.की रिपोर्ट के मुताबिक, जर्मनी में डॉक्टरों के एक समूह ने नेकेड होकर कैमरे के सामने पोज दिया है और पर्याप्त संख्या में पीपीई की मांग दोहराई है. डॉक्टरों ने वेबसाइट भी बनाया है जहां उन्होंने अपनी फोटोज और मांगे प्रकाशित की है.

कोरोना कहर के बीच डोक्टरों की मांग नही पूरी होने की बात कई जगह से सामने आ रही है. आपको बता दें कि ‘न्यूडिटी इस बात का प्रतीक है .

बिना सुरक्षा के हम कितने अधिक वल्नरेबल होते हैं.’ ये कहना है कोरोना का इलाज करने वाले डॉक्टर्स का जो पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) के लिए नेकेड होकर प्रदर्शन कर रहे हैं.