कोरोना वायरस ने इस देश में मचाया हाहाकार, एक दिन में हुई 4 हजार से अधिक लोगों की मौत

अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी से मरनेवालों की संख्‍या 32 हजार के पार पहुंच गई है. जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय की नई लिस्ट के अनुसार, यहां बीते 24 घंटों में 4,491 मौतें हुईं.

 

जो अबतक एक दिन में कोरोना वायरस से किसी भी देश में हुईं सबसे ज्‍यादा मौत हैं. अमेरिका में अबतक कोविड-19 के संक्रमण से 32,917 लोगों की मौत हो चुकी है.

आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के श्रीकालहस्ती मंदिर इलाके में कोरोना पॉजिटिव के 5 नए मामले सामने आए हैं. इस इलाके में कोरोना पीड़ितों की संख्या अब 10 हो गई है.

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव के 38 नए केस सामने आए हैं. इनमें से 18 जोधपुर, 5 जयपुर और बाकी अन्य शहरों से हैं. इस तरह से राज्य में कोरोना पीड़ितों की कुल संख्या 1169 हो गई है.

भारत में कोरोना पीड़ितों की कुल संख्या 13,387 पहुंच गई है. देश में अबतक इस महामारी से 437 लोगों की मौत हुई है. देश में पिछले 24 घंटे में 1007 नए मामले सामने आए हैं और 23 लोगों की मौत हुई है.

कोविड-19 वायरस की रोकथाम के लिए एक बार फिर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की आज बैठक होने वाली है. बैठक की अध्यक्षता स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन करेंगे.

इसके साथ ही साथ बैठक में केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे, गृह राज्य मंत्री नित्या नन्द राय, केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पूरी समेत कई और मंत्री शिरकत करेंगे. लेकिन खास बात यह है कि आज की बैठक में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत भी हिस्सा लेंगे.

भारत (India) समेत पूरी दुनिया इन दिनों कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) से जूझ रही है. भारत में अबतक 10 हजार से अधिक लोग इस महामारी से संक्रमित हो चुके हैं .

जिनमें से 420 लोगों की मौत हुई है. हालांकि 1514 लोग ऐसे भी है जो कोरोना की चपेट से बाहर आ चुके हैं. अगर पूरी दुनिया की बात करें तो अबतक 21 लाख से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

जिनमें से 1 लाख 45 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस से जुड़ी हर एक अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ.