Thursday , December 3 2020 13:57
Breaking News

जानिए बिहार में किसकी बनेगी सरकार, कौन है सत्ता से दूर…

सर्वे में कुछ ऐसे भी वोटर्स हैं जिन्होंने कहा है कि उन्होंने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है. ये आंकड़ा अच्छा खासा है. 10 फीसदी ऐसे लोग हैं जिन्होंने कोई निर्णय नहीं लिया है तो वहीं 14 फीसदी लोग ऐसे हैं जिन्होंने ये कहा है कि वो मतदान के दिन फैसला लेंगे. ऐसे में ये एक निर्णायक आंकड़ा हो सकता है.

जानिए बिहार में किसकी बनेगी सरकार, कौन है सत्ता से दूर...

 

243 सीटों वाली विधानसभा में, जादुई आंकड़ा 122 है. लोकनीति-सीएसडीएस ने अनुमान लगाया है कि एनडीए को 133-143 सीटें मिलेंगी और महागठबंधन को 88-98 के बीच सीटें मिल सकती है. एलजेपी को 2-6 सीट मिलने का अनुमान है.

सर्वे में बिहार में 38 प्रतिशत लोगों ने एनडीए पर फिर भरोसा जताया है. वहीं 32 फीसदी लोग चाहते हैं कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बने जबकि 6 प्रतिशत लोगों का मानना है कि राज्य में एलजेपी की सरकार बननी चाहिए.

कोरोना संकट काल में बिहार में विधानसभा का चुनाव होने जा रहा है. 28 अक्टूबर से शुरू हो रहे चुनाव में NDA और महागठबंधन के बीच सीधा मुकाबला है. एक ओर जहां NDA की साख दांव पर है.

तो वहीं महागठबंधन भी ये साबित करने में जुटी कि वो इस बार नीतीश कुमार के बगैर सत्ता पर काबिज होना का दम रखती है. 10 नवंबर को आने वाले नतीजे से साफ हो जाएगा कि बिहार में किसकी सरकार बन रही है.

लेकिन उससे पहले लोकनीति-सीएसडीएस का पोल लोगों के बीच आया है, जिसमें बिहार में एक बार NDA की सरकार बनती दिख रही है. ये सर्वे 10 से 17 अक्टूबर के बीच किया गया. इसमें जनता का मूड जानने की कोशिश की गई. आइए जानते हैं लोकनीति-सीएसडीएस के पोल 15 खास बातें.  .

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!