जानिए व्हाइट हाउस से निकलने के बाद क्या करेंगे डोनाल्ड ट्रंप, सामने आई ये पूरी खबर…

जी हां. ट्रंप बिल्कुल ऐसा कर सकते हैं. अमेरिकी संविधान के 22वें संशोधन में कहा गया है, “किसी भी व्यक्ति को दो बार से ज्यादा राष्ट्रपति के पद पर नहीं चुना जाएगा.” ऐसे में एक राष्ट्रपति दो कार्यकाल तक सेवा दे सकता है.

दोनों कार्यकाल के बीच में गैप भी हो सकता है.  इस मामले में डेमोक्रेट ग्रोवर क्लीवलैंड का उदाहरण देती है, जिन्होंने बीच में गैप रहते हुए दो कार्यकाल पूरे किए थे.,   न्यूज के मुताबिक, ट्रंप के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ, मिक मुलवेनी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह ट्रंप के फिर से राष्ट्रपति पद की रेस में शामिल होने की उम्मीद करते हैं.

छपे एक आर्टिकल में कहा गया है कि ट्रंप टेलीविजन पर एक बार फिर आकर्षक करियर की तरफ लौटने की कोशिश कर सकते हैं. उनके पास अपने फैमिली बिजनेस पर ध्यान देने का विकल्प भी होगा.

वैसे तो इस सवाल का साफ जवाब ट्रंप ही दे सकते हैं, मगर उससे पहले इसे लेकर कई तरह के अनुमान सामने आ रहे हैं. ट्रंप के सामने मौजूद कई विकल्पों के बीच यह भी कहा जा रहा है कि वह राजनीति में बने रहेंगे. उनके खिलाफ कई केस चल रहे हैं, ऐसे में उनके लिए राजनीति से दूर रहकर आम जिंदगी गुजारना आसान नहीं होगा.

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में मीडिया जो बाइडेन की जीत का ऐलान कर चुका है. हालांकि, मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अभी तक बाइडेन की जीत को स्वीकार नहीं किया है. वह लगातार चुनाव में गड़बड़ी के आरोप लगा रहे हैं.

मगर ये तो तय है कि भविष्य में ट्रंप को व्हाइट हाउस छोड़ना ही पड़ेगा. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि व्हाइट हाउस से निकलने के बाद ट्रंप आखिर करेंगे क्या?