जानिए क्या रद्द हुआ आईपीएल, हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने किया ये खुलासा

‘ हमारी बायोबबल में अच्छी देखभाल हो रही थी और सबकुछ ठीक था, लेकिन अचानक बायोबबल असुरक्षित हुआ, उस समय में भारत में कोरोना वास्तव में तीव्र गति से फैला, ऐसे में आईपीएल को जारी रखना रूह कंपाने वाली स्थिति साबित होती.’

ज्ञात हो को सनराईजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर थे लेकिन फ्रेंचाईजी ने उनकी ख़राब फॉर्म का हवाला देकर लीग के मध्य में ही केन विलियमसन को कप्तान घोषित कर दिया था. हालांकि विलियमसन बतौर कप्तान एक मैच ही खेल सके थे कि तब तक बीसीसीआई ने आईपीएल को स्थगित करने की घोषणा कर दी थी.

इसके बाद बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड एवं ऑस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ियों समेत 13 दिन की क्वारंटीन पर मालदीव रवाना किया उसके बाद उन्हें सुरक्षित उनके देश पंहुचा दिया.

केन विलियमसन के मुताबिक खिलाड़ियों के बायोबबल सबसे उच्च कोटि की सुरक्षा प्रणाली थी, जिसमें आईपीएल के सभी खिलाड़ियों का सख्त एवं सम्पूर्ण रीति से ध्यान रखा जा रहा था, लेकिन बायोबबल के असुरक्षित होने के बाद बीसीसीआई का यह कदम बहुत आवश्यक था.

आईपीएल के थगित हो जाने पर क्रिकेट फैंस के बीच मायूसी के साथ-साथ सवालों को होना भी लाजमी है, कुछ लोगों का मानना है कि इसे पूरा किया जा सकता था.

यहां तक कि बहुत से खिलाड़ी भी लीग के स्थगित हो जाने से इतने खुश नहीं दिखे, लेकिन सनराईजर्स हैदराबाद के कप्तान बने केन विलियमसन ने खुलासा किया है कि क्यों आईपीएल को बीच में स्थगित किया गया, हालांकि उन्होंने इस रोक का समर्थन किया है.