जाने स्किन के लिए कितना वरदान है बादाम का तेल, जानें क्या है इसे चेहरे पर लगाने का सही मेथड

बादाम सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. इसका तेल त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। इसे चेहरे पर लगाने के अनगिनत फायदे हैं। इसमें आयरन, पोटेशियम, मैग्नीशियम, विटामिन-ई, ए, डी, ओमेगा-3 फैटी एसिड और फास्फोरस जैसे पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं, जो त्वचा को कई समस्याओं से दूर रखते हैं।बादाम का तेल त्वचा पर लगाने से झुर्रियां, दाग-धब्बे, उम्र बढ़ना आदि समस्याओं से राहत मिलती है।

हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि अपनी त्वचा पर बादाम का तेल कब और कैसे लगाएं। तो आइए जानते हैं त्वचा पर बादाम का तेल लगाने का सही तरीका क्या है।

रोजाना रात को सोने से पहले चेहरे पर बादाम का तेल लगाएं। इसके लिए बादाम के तेल की 2-3 बूंदें लें और चेहरे पर उंगलियों की मदद से गोलाकार गति में हल्के हाथों से मसाज करें। इससे कुछ ही दिनों में त्वचा में निखार आ जाएगा, त्वचा हाइड्रेटेड रहेगी और दाग-धब्बे और बारीक रेखाएं भी कम नजर आएंगी।

बादाम का तेल आप सुबह उठकर भी अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। कुछ ही दिनों में आपको अपने चेहरे पर फर्क नजर आने लगेगा।हालाँकि, दिन के समय चेहरे पर बादाम का तेल लगाने से बचें, क्योंकि बादाम का तेल बहुत भारी होता है, दिन के दौरान इसे लगाने से आपके चेहरे पर धूल और गंदगी चिपक जाएगी, इसलिए रात में या सुबह उठने के बाद बादाम का तेल लगाना बेहतर होता है। सुबह में। इसके बाद आवेदन करें.

त्वचा पर बादाम का तेल लगाने के फायदे
बादाम का तेल विटामिन ई और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, जो चेहरे को झुर्रियों और दाग-धब्बों से बचाता है।