जानिए इंस्टाग्राम के ‘किंग’ हैं विराट कोहली, मिलते हैं इतने लाख डॉलर

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली की गिनती देश के ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे अमीर सेलिब्रिटी के तौर पर होती है। हालांकि क्रिकेट के अलावा कई ऐसे सोर्स हैं जहां से उनकी अच्छी खासी कमाई हो जाती है।

इन्हीं में एक सोर्स है सोशल मीडिया को प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम। जी हां, ‘किंग कोहली’ कोहली को इंस्टाग्राम पर एक प्रमोशनल पोस्ट के लिए लाखों डॉलर की मिलते हैं।

आपको बता दें कि विराट कोहली साल 2021 में हॉपर इंस्टाग्राम रिच लिस्ट में सर्वोच्च रैंकिंग वाले भारतीय हैं। हालांकि इस लिस्ट में विराट कोहली का नाम 19वें स्थान पर है। हॉपर इंस्टाग्राम रिच लिस्ट के मुताबिक विराट कोहली इंस्टाग्राम पर प्रत्येक प्रमोशनल पोस्ट के लिए $ 680,000 है, जिसकी रुपये में कीमत 5 करोड़ रुपये से अधिक है। वैसे इस लिस्ट में सबसे पहला नाम स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का है, जो इंस्टाग्राम पर एक प्रमोशनल पोस्ट के लिए $
1,604,000 लेते हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर 117 मिलियन फॉलोवर्स हैं। इतना ही नहीं विराट कोहली इंस्टाग्राम पर भारत में सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति हैं। मालूम हो कि बीसीसीआई की तरफ से कोहली को हर साल 7 करोड़ रुपये की सैलरी दी जाती है क्योंकि वो बोर्ड की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में ए-प्लस ग्रेड की लिस्ट में आते हैं।

साथ ही साथ आपको बता दें प्रियंका चोपड़ा हॉपर इंस्टाग्राम रिच लिस्ट में अन्य दूसरी भारतीय शख्सियत हैं। इस लिस्ट में उनका नाम 27वें नंबर पर है। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के लिए $403,000 मिलते हैं।

फिलहाल, विराट कोहली इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं। डीन एल्गर के नेतृत्व वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम ने दूसरा टेस्ट मैच 7 विकेट से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है।

पहला टेस्ट मैच भारतीय टीम ने 113 रन से जीता था। विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच में पीट में जकड़न के चलते इस मैच में नहीं खेल सके, जहां टीम इंडिया को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। विराट की जगह केएल राहुल ने जोहानिसबर्ग टेस्ट में अगुवाई की थी। विराट कोहली के 11 जनवरी से केपटाउन में शुरू हो रहे तीसरे मैच में वापसी की उम्मीद है।