जानिए शरीर के इस अंग में तेजी से घुस रहा है कोरोना वायरस, 100 गुना…

यही नहीं सार्स और बर्ड फ्लू की तुलना में कोरोना वायरस मुंह, नाक और आंखों से 100 गुना ज्‍यादा तेजी से शरीर में घुस रहा है।

 

वहीं प्रयोगशाला में हुई जांच में पता चला है कि कोविड-19 के वायरस का लेवल सार्स की तुलना में इंसान को आंखों से ज्‍यादा तेजी से संक्रमित कर रहा है।

आपको बता दें कि लांसेट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्‍टर माइकल चान की टीम उन लोगों में शामिल हैं जिन्‍होंने इस बात के सबूत पाए हैं .

कोरोना वायरस आंखों से इंसान के शरीर में घुस रहा है।डॉक्‍टर चान ने बताया कि उनकी टीम ने हमने इंसान की श्‍वसन प्रणाली और आंखों की कोशिकाओं की जांच की।

वहीं हमने पाया कि SARS-Cov-2 वायरस इंसान की आंख और ऊपरी श्‍वसन तंत्र के रास्‍ते सार्स और बर्ड फ्लू से भी ज्‍यादा तेजी से संक्रमित कर रहा है।
संक्रमण की यह दर 80 से 100 गुना ज्‍यादा है।’ उन्‍होंने कहा कि इससे पता चलता है कि आंखों और श्‍वसन तंत्र से कोरोना वायरस सार्स की तुलना में ज्‍यादा तेजी से लोगों को अपना श‍िकार बना रहा है।

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में हाहाकार मचा रखा है. आपको बता दें कि ऐसे में कोरोना वायरस से जूझ रही दुनिया के लिए एक चौंका देने वाली बुरी खबर सामने आई है। यूनिवर्सिटी ऑफ हांग कांग के शोध से पता चला है क‍ि आंखें इंसान के शरीर कोरोना वायरस के घुसने का बड़ा स्रोत बन गई हैं।