त्वता की चमक बढ़ा देगा दूध और शहद, जाने कैसे

कुछ ही लोग ऐसे होते हैं जो अपनी त्वचा पर ध्यान देते हैं। बदलते मौसम के साथ आपकी त्वचा एकदम डल और बेजान हो जाती है और फिर आप केमिकल प्रोडक्ट्स का उपयोग करते हैं, जो आपकी स्किन को बहुत ही प्रभावित करते हैं।

इन केमिकल प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से आपको कई तरह के नुकसान होते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन केमिकल प्रोडक्ट्स के बिना भी त्वचा का ध्यान रखा जा सकता है। कुछ घरेलू उपाय ऐसे होते हैं, जो आपकी स्किन के लिए रामबाण होते हैं, तो चलिए जानते हैं कि आखिर कैसे आप अपनी त्वचा का ध्यान रख सकते हैं।

ये हैं प्राकृतिक मॉइश्‍चराइजर

अपने फेस के लिए आपको दूध और शहद का इस्तेमाल करना चाहिए। यह तो सभी जानते हैं कि दूध एक नेचुरल एक्‍सफोलिएटर की तरह काम करता है और शहद एक प्राकृतिक मॉइश्‍चराइजर है। इसको या फिर इससे बने फेस पैक को इस्तेमाल से करने से आपकी डेड स्किन रिमूव होती है, जिससे आपकी त्वता की चमक बढ़ती है।

इसके साथ ही अगर आप स्फॉट स्किन चाहते हैं, तो आपको दूध और शहद से बने फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए, तो चलिए जान लेते हैं कि आखिर कैसे बनाते है दूध और शहद का फेस पैक।

आवश्यक सामग्री

1 छोटा चम्‍मच दूध
1 छोटा चम्‍मच शहद

सबसे पहले आपको दूध और शहद एक बाउल में लेना है और इसको अच्छे से मिलाना है। इसके बाद आप अपने चेहरे को अच्छे से धो लें और इसे अपने फेस पर अच्छे से लगाएं। इसके कुछ देर बाद अपने चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें। इसको लगाने से आपको बहुत जल्दी फायदा मिलेगा और आपको मखमली कोमल त्वचा मिलेगी। इसके साथ ही अगर आप इसको लगाते हैं, तो आपको कोई नुकसान भी नहीं होता है और आपकी त्वचा हमेशा चमकेगी।