जानिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लिया बाढ़ग्रस्त इलाकों का जायजा, सरकार पूरी तरह से सतर्क

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ को लेकर सरकार पूरी तरह से सतर्क है. हमलोग बाढ़ की स्थिति का रोज आकलन करते हैं और विभिन्न जिलों में जाकर राहत कार्यों की समीक्षा भी करते हैं.

हमने दरभंगा और मधुबनी के बाढ़ग्रस्त इलाकों का जायजा लिया है. यह इलाका वर्ष में छह महीने बाढ़ग्रस्त रहता है. इसको लेकर सरकार ने योजना बनायी है. यहां बांध बनाने का काम किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री मधुबनी और दरभंगा जिले के बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद लौटने पर पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि कोरोना पीड़ितों को हर संभव राहत दिलाने की योजना पर काम हो रहा है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड स्थित ग्राम अदलपुर और सहोरवा में बाढ़ की स्थिति का निरीक्षण किया.

हरौली पंचायत स्थित असमा हेलीपैड से एनडीआरएफ की बोट से मुख्यमंत्री ने अदलपुर, सहोरवा सहित बाढ़ के पानी से पूरी तरह जलमग्न हो चुके आसपास के इलाकों का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने सड़क किनारे शरण लिए हुए बाढ़पीड़ित लोगों को दी जा रही सुविधाओं के संबंध में भी अधिकारियों से पूरी जानकारी ली.

मधुबनी और दरभंगा के डीएम को निर्देश देते हुए सीएम ने कहा कि बाढ़ राहत शिविरों में रह रहे लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इस पर विशेष रूप से ध्यान देने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण केंद्र सह सामुदायिक स्वास्थ्य शिविरों को लोगों के बीच प्रचारित कराएं और प्रतिदिन अधिक-से-अधिक लोगों की कोरोना जांच कराएं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि मधुबनी और दरभंगा जिले के बाढ़ग्रस्त इलाकों के लिए राज्य सरकार ने योजना बनायी है. इसके तहत यहां बांध बनाया जा रहा है।

जिससे कि पानी नहीं रहे और लोगों को राहत मिले. उन्होंने कहा कि लोगों ने बातचीत में यह जानकारी दी है कि वहां बाढ़ राहत का काम अच्छी तरह चल रहा है.