केएल राहुल ने बनाया ये नया रिकॉर्ड ,  विराट कोहली हुए पीछे

 विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में टीम इंडिया (Team India) टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है. टूर्नामेंट के (T20 World Cup 2021) सुपर-12 राउंड से ही टीम बाहर हो गई है.

इस बीच कोहली टी20 रैंकिंग में (ICC T20 Rankings) 4 पायदान नीचे 8वें नंबर पर आ गए हैं. कोहली को अंतिम मैच में नामीबिया के खिलाफ (India vs Namibia) बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था. वहीं नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलने वाले केएल राहुल (KL Rahul) को तीन स्थान का फायदा मिला है. वे टॉप-5 में पहुंच गए हैं.

आईसीसी की मौजूदा टी20 रैंकिंग को देखें तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) पहले और इंग्लैंड के डेविड मलान दूसरे नंबर पर हैं. साउथ अफ्रीका के एडेन मार्करम ने अंतिम मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी.

वे तीन स्थान के फायदे के साथ तीसरे स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच एक पायदान नीचे चौथे जबकि केएल राहुल 5वें नंबर पर हैं. पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान छठे, न्यूजीलैंड के डेवॉन कॉनवे 7वें, विराट कोहली 8वें, इंग्लैंड के जोस बटलर 9वें जबकि साउथ अफ्रीका के रासी वान डर डुसेन 6 पायदान ऊपर चढ़कर 10वें नंबर पर आ गए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड गेंदबाजी रैंकिंग में 11 स्थान के फायदे के साथ 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्हें सबसे अधिक फायदा मिला है. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी मैच में 4 विकेट लिए थे.

ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा टॉप-5 में पहुंच गए हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 5 विकेट झटके थे. भारत का कोई गेंदबाज टॉप-5 में नहीं है. श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा नंबर-1 पर हैं. वहीं साउथ अफ्रीका के तबरेज शम्सी दूसरे पायदान पर काबिज हैं.