किसान नेता राकेश टिकैत करने जा रहे ये काम , मुजफ्फरनगर में…

इस महासभा में आज सुबह से ही किसानों को हुजुम आना शुरू हो गया है। एक महिला किसान ने बताया, “हम यहां 3 कानूनों को वापस कराने के लिए इकट्ठा हुए हैं। पीएम से हमारा अनुराध है कि इस आंदोलन को 9 महीने हो गए हैं इससे और न बढ़ाएं तथा 3 कानूनों को वापस लें।”

बता दें कि टिकैत मुजफ्फरनगर के ही रहने वाले हैं। जब किसान आंदोलन शुरू हुआ है तब से टिकैत ने यहां कदम नहीं रखा है। महापंचायत शुरू होने से पहले टिकैत ने कहा, ‘जब से आंदोलन शुरू हुआ है तब से मैं पहली बार मुजफ्फरनगर जा रहा हूं और वो भी गलियारे से जाउंगा। वहां की जमीन पर कदम भी नहीं रखूंगा और अपने घर की तरह देख लूंगा, वहां के लोगों को देख लूंगा।’

उन्होंने कहा कि इसे आप जो भी मानें, लेकिन जब तक कानून वापसी नहीं होगी तब तक घर वापसी नहीं। जो लोग आजादी की लड़ाई के लिए लड़े, उन्हें काला पानी की सजा हुई तो वो कभी घर गए ही नहीं। ये भी एक प्रकार का काला कानून है और जब तक इसकी वापसी नहीं होगी तब तक घर नहीं जाएंगे।

केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा फिर से एक्शन मोड में नजर आ रहा है। संयुक्त किसान मोर्चा ने आज उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत का आयोजन किया है।

इस महापंचायत के कारण किसान नेता राकेश टिकैत का आज पूरे 10 महीने बाद मुजफ्फरनगर जाना होगा। महापंचायत शुरू होने से पहले उनका एक बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा कि जब तक काले कानूनों की वापसी नहीं होगी तब तक वे घर वापसी नहीं करेंगे।