किसान नेता राकेश टिकैत पर हुआ जानलेवा हमला, 14 लोग गिरफ्तार

किसान आंदोलन की अगुवाई करने वाले नेता राकेश टिकैत के काफिले पर शुक्रवार को राजस्थान में भीड़ ने हमला कर दिया था। यह हमला तब हुआ जब टिकैत अलवर के हरसौरा में सभा को संबोधित कर बानसूर जा रहे थे।

इसी बीच ततारपुर में भीड़ ने टिकैत के काफिले पर पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान असामाजिक तत्वों ने टिकैत पर स्याही भी फेंकी गईं। इसके विरोध में किसानों ने दिल्ली के विभिन्न बॉर्डरों को कई घंटो तक जाम कर दिया। जिसके बाद ट्रैफिक बाधित हो गया।

हमले के बाद राकेश टिकैत ने सोशल मीडिया पर उनकी कार पर हुए हमले के बारे में लिखा, “राजस्थान के अलवर जिले के ततारपुर चौराहा, बानसूर रोड़ पर भाजपा के गुंडों द्वारा जानलेवा पर हमला किए गए, लोकतंत्र के हत्या की तस्वीरें।” जिसके बाद राजस्थान में विपक्षी दलों ने भाजपा पर हमले का आरोप लगाया।

राजस्थान के अलवर जिले में शुक्रवार की रात को किसान नेता पर हमला हुआ था और उनके काफिले का विरोध किया गया था। इस मामले में कार्रवाई करते हुए राजस्थान पुलिस ने किसान नेता राकेश टिकैत को काले झंडे दिखाने और काफिले पर हमला हमला करने के आरोप में 14 युवकों को गिरफ्तार किया है।

इन सभी पर पुलिस ने धारा 307, 398,332,53,145,46,47,48, 49,323,41,506 और 427 के तहत मामला दर्ज किया है। मामले में मुख्य आरोपी कुलदीप यादव मत्स्य यूनिवर्सिटी का पूर्व छत्रसंघ अध्यक्ष रह चुका है।