किम जोंन को लेकर दुनिया के सामने आया ये बड़ा सबूत , बताया जा रहा नकली

उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह 20 दिनों तक दुनिया की नजरों से छिपकर रहा। उसके बारे में दुनिया सवाल करती रही, कई बातें हवा में उझली। किसी ने कहा कि किम को कोरोना हो गया, किसी ने कहा उसकी सर्जरी हुई तो किसी ने तो उसकी मौत तक की बात कह दी थी।

 

लेकिन 1 मई को किम दुनिया के सामने आया तो वह पहले से ज्यादा फिट, पहल से ज्यादा एक्टिव और पहले से ज्यादा खुश नजर आ रहा था।

लोगों ने कहा दुनिया को चौंकाना किम की पुरानी आदत है। उत्तर कोरिया की तरफ से कहा गया कि न तो किम की तबीयत को कुछ हुआ है और न ही उनकी कोई सर्जरी हुई है।

किम जोंग के वीडियो का बारिकी से मुआयना करने के बाद इन बातों पर काफी हद यकीन होता भी है। वीडियों की अगर पुराने वीडियों या फोटो से तुलना करें तो इसमें किम के दांत, किम की चाल, किम के कान, किम की चाल और किम की फिटनेस को लेकर अंतर साफ देखा जा सकता है।

खास बात ये है कि किम के हमशक्ल वाली इस थ्योरी पर दुनिया की कई प्रतिष्ठित हस्तियों ने भी मुहर लगाई है। सोशल मीडिया पर शेयर की जा रहीं तस्वीरों को ट्वीट करते हुए ब्रिटेन की सांसद लुइजी मेंश ने दावा किया है .

जो शख्स इस वीडियो में नजर आया है, वह किम नहीं है। दोनों तस्वीरों में किम के दांतों में अंतर साफ देखा जा सकता है, जिसके आधार पर यह दावा किया जा रहा है कि दोनों शख्स अलग-अलग हैं।

किम के सामने आने के बाद अब पूरी दुनिया में एक बड़ी और बिल्कुल नई बहस छिड़ गई है। बहस भी ऐसी आपको यकीन ही न हो।

दरअसल, दावा किया जा रहा है कि जो पब्लिक के बीच नजर आए, वह किम नहीं बल्कि उनका हमशक्ल था। मतलब ये आशंका जताई जा रही है कि किम जोंग की जगह उनके हमशक्ल यानि बॉडी डबल को इस्तेमाल किया जा रहा है।

किम की तस्वीरें उसकी मौत की बातें फैलने के बाद सामने आईं थीं, जिसके बाद वो एक फर्टीलाइजर कंपनी का उद्धाटन करते नजर आया था और इन्हीं तस्वीरों को लेकर ये कहा गया कि ये एडॉल्फ हिटलर, जोसेफ स्टालिन और सद्दाम हुसैन की तरह दुनिया को गुमराह करने के लिए किम का हमशख्ल है, न की असली किम जोंग।

उत्तर कोरिया का सनकी तानाशाह सारी अफवाहों को धता बताकर एक बार फिर लौट आय़ा है। किम के साथ ही उसके अनसुलझे रहस्यों का सिलसिला भी लौट आया है।

पूरी दुनिया में अब ये बात आम है कि जो किम 20 दिनों बाद नजर आया है, वो नकली है। इस बात को साबित करने के लिए कई सबूत भी सोशल मीडिया पर पेश किए जा रहे हैं।