किम जोंग की बहन ने इस देश को दी धमकी, सेना को दिया ये आदेश

इसके साथ ही उन्होंने पार्टी  के सर्वोच्च नेता और राज्य द्वारा दी गई शक्ति का उपयोग करते हुए मैंने एक निर्देश दिया है, ताकि दुश्मन पर अगली कार्रवाई की जा सके।’ वहीँ दोनों देशों के शीर्ष नेताओं के बीच पहली बैठक की 20वीं वर्षगांठ पर किम यो जोंग की यह टिप्पणी आई है।

दरअसल, दोनों देशों की सीमा पर साउथ कोरिया के कुछ प्रदर्शनकारियों ने हाल ही में प्योंगयांग विरोधी संदेश वाले बैलून छोड़े थे। इसके बाद इस सप्ताह नॉर्थ कोरिया ने दो साल पहले शुरू हुई बातचीत को रद्द कर दिया था।

नॉर्थ कोरिया का आरोप है कि साउथ कोरिया प्रदर्शनकारियों को रोकने में असफल हो रहा है। वहीं, बीते हफ्ते साउथ कोरिया ने कहा था कि वह किम यो जोंग की आपत्ति के बाद नॉर्थ कोरिया विरोधी प्रदर्शनकारियों को बैन लगाने पर विचार करेगा।

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बहन भी उसके ही नक़्शे कदम पर चल पड़ी है. आपको बता दें कि किम जोंग उन की बहन ने साउथ कोरिया पर कार्रवाई करने की धमकी दी है। उन्होंने  कहा है कि समय आ गया है, जब साउथ कोरिया से रिश्ते तोड़े जाएं और अगली कार्रवाई ‘दुश्मन’ पर सेना करेगी।

गौरतलब है कि किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने कोरिया की आधिकारिक न्यूज एजेंसी के जरिए से कहा कि साउथ कोरिया को लेकर निंदा करते हुए बयान दिए जाने से बेहतर है कि उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।उन्होंने कहा, ‘बकवास को कूड़ेदान में फेंक दिया जाना चाहिए।