किम जोंग की बहन की एक धमकी के आगे झुक ये देश, न चाहते हुए किया…

किम यो जोंग ने इन गुब्‍बारों को लांच करने वाले नॉर्थ कोरियाई विद्रोहियों को ‘मानव मल’ और अपने देश को धोखा देने वाला ‘दोगला कुत्‍ता’ करार दिया था।

 

तानाशाह की बहन ने साउथ कोरिया को धमकी दी कि यदि उसने इस विरोध प्रदर्शन को नहीं रोका तो वह दोनों देशों के बीच हुआ सैन्‍य समझौता रद्द कर देंगी।

किम यो जोंग की मांग के आगे झुकते हुए साउथ कोरिया ने घोषणा की है कि वह इस तरह के विरोध प्रदर्शनों को रोकने के लिए नया कानून बनाएगा।

हालांकि दक्षिण कोरिया उत्‍तर कोरिया के बैन लगाने की मांग को पहले खारिज करता रहा है। साउथ कोरिया से नॉर्थ कोरिया को गुब्‍बारे भेजने की प्रक्रिया बीते कई वर्षों से चल रही है। नॉर्थ कोरिया इसे अपनी सरकार पर हमला मानता रहा है।

साउथ कोरिया को उम्‍मीद इस कानून (LAW) के बाद उसके नॉर्थ कोरिया से सामान्‍य संबंध बने रहेंगे। इससे पहले साउथ कोरिया कई बार पुलिस को भेजकर इस तरह के गुब्‍बारों को उड़ाने से रोकता रहा है।
नॉर्थ कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन की खूबसूरत और सनकी बहन किम यो जोंग एक फिर से चर्चा में हैं। किम यो जोंग की हनक का हाल ये है कि साउथ कोरिया को उनकी बहुत वक्त चली आ रही एक मांग को मानने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

दरअसल, नॉर्थ कोरिया के विद्रोही दक्षिण कोरिया की सरहद पर गुब्‍बारे उड़ाते रहते हैं। इन गुब्‍बारों पर किम जोंग उन की तानाशाही के विरोध वाले मेसेज लिखे होते हैं।