नॉर्थ कोरिया से फिर गायब हुए किम जोंग, 12 दिनों से नहीं…

किम जोंग उन को लेकर पिछले दिनों कई तरह की खबरें सामने आई थीं. कुछ रिपोर्ट्स के हवाले से कहा गया था कि उनका स्वास्थ्य बेहद खराब है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ने उनके मौत तक की खबर दे दी.

कई रिपोर्ट्स में कहा गया कि वो जिंदा हैं लेकिन हालत बहुत बुरी है.डेली स्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाइट हाउस के सिक्योरिटी एडवाइजर रॉबर्ट ओ’ब्रायन ने कहा है कि ऐसी उम्मीद है कि तानाशाह किम जोंग उन सही सलामत हैं, हालांकि उन्हें पिछले 12 दिनों से देखा नहीं गया है.

रॉबर्ट ओ ब्रायन ने कहा है कि अमेरिका एकदम से कुछ नहीं कह सकता. उनकी ताजा तस्वीरों की सच्चाई नहीं पता चल पाई है कि वो असली है या नकली.

इसलिए हम सोच रहे हैं कि शायद वो ठीक हैं.रॉबर्ट ने कहा है कि उनका साम्राज्य पूरी तरह से बंद है. वहां से खबरें बाहर की दुनिया में नहीं आ पातीं.

रॉबर्ट ओ ब्रायन का कहना है कि उनके यहां से ज्यादा सूचनाएं नहीं आती हैं. हालांकि पिछले दिनों उन्होंने किम के जिंदा होने को लेकर तस्वीर जारी की है. इसी से हम अंदाजा लगा रहे हैं कि शायद वो ठीक हों. हालांकि उन्होंने जोड़ा की तस्वीरों की वास्तविकता का कोई प्रमाण नहीं है.

पिछले दिनों कुछ ऐसी भी खबरें आई थीं कि किम जोंग उन अपने बॉडी डबल का इस्तेमाल कर रहे हैं. उनकी ताजा तस्वीरों को लेकर लोगों ने संदेह जताया था कि ये असली किम की तस्वीर नहीं है. इंटरनेट पर इस तरह की रिपोर्ट्स सामने आई थी.

इसमें किम की ताजा तस्वीर की उसके पुराने तस्वीर से तुलना की गई थी. तस्वीरों के मिलान करने पर काफी भिन्नता पाई गई थी.नॉर्थ कोरिया (North Korea) का तानाशाह किम जोंग उन  एक बार फिर गायब हो गए हैं.

इस बीच अमेरिका ने उनकी ताजा तस्वीरों को लेकर संदेह जताया है. अमेरिका की तरफ से कहा गया है कि इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकी है कि किम जोंग उन के स्वास्थ्य को लेकर चल रही खबरों के बीच सामने आई उनकी ताजा तस्वीर वास्तविक है या नहीं.