किम जोंग ने उठाया ये बड़ा कदम, डोनाल्ड ट्रंप को कहा…युद्ध की धमकियों से…

इन खतों में किम ने दोनों नेताओं के मध्य अपने संबंध को एक ‘फंतासी फिल्म’ के रूप में बताया है। आगामी महीने 15 सितंबर को आने वाली बुक में इन दोनों नेताओं के मध्य व भी कई चीजों का खुलासा किया गया है।

 

इसमें लिखा गया है कि दोनों नेता अप्रत्याशित रूप से डिप्लोमेटिक हैं। एक ओर जहां डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया को परमाणु समापन शक्ति बनने पर तमाम तरह की रोक लगाई।

इन दोनों की मित्रा ने वाशिंगटन व प्योंगयोंग के मध्य संबंध को एक नया कूटनीतिक जरिया है। जो आपसी अपमान व युद्ध की धमकियों से घबराकर ट्रम्प से प्यार का ऐलान करते हैं।

एक जर्नलिस्ट बॉब वुडवर्ड ने साइमन व शूस्टर नामक आगामी पुस्तक के लिए दोनों नेताओं के बीच लिखे गए इन पत्रों का हवाला दिया है। ये खत अब से पहले कभी सार्वजनिक नहीं हुए। इन खतों के जरिए से भी इन दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई है।

दोनों की मित्रता इतनी विशेष हो गई थी कि दोनों ने एक दूसरे को कम से कम 25 खत लिखे थे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ऊपर लिखी गई एक किताब में इन खतों का जिक्र किया गया है।

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का बड़ा बयान सामने आया है। जिसमें उन्होने बोला कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी मित्रता किसी काल्पनिक मूवी जैसी थी।