किम जोंग ने चीन को भेजा ये संदेश, कहा अगर…

20 दिन गायब रहने के बाद उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग 1 मई को पहली बार फर्टिलाइजर कंपनी के उद्घाटन समारोह में सबके सामने आए थे.

 

किम जोंग उन 20 दिन गायब रहने के बाद सत्ता पर फिर सर्वाधिकार से कायम हो गए हैं. चीन को भेजा गया संदेश उनके वापस लौटने की सूचना देने के लिए ही है.

नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग ने गुरूवार को जिनपिंग को एक मैसेज भेजकर कोरोनावायरस रोकने में सफल होने पर चीन की जमकर तारीफ की.

योनहाप के मुताबिक मैसेज में किम जोंग ने जिनपिंग के नेतृत्व की प्रशंसा की और कहा कि चीन युद्ध जैसी महामारी को रोकने में सफलता हासिल कर रहा है.

साथ ही उन्होंने राष्ट्रपति के अच्छे स्वास्थ्य की कामना भी की है. किम ने कहा कि चीन की पार्टी और लोग इस सफलता को बनाए रखेंगे और जिनपिंग के मार्गदर्शन में जीत हासिल करेंगे.

जानकारों के मुताबिक किम जोंग उन ने इस संदेश के द्वारा उनकी सेहत के बारे में लगाईं जा रहीं अटकलों पर विराम लगा दिया है साथ ही चीन के साथ उनके मजबूत रिश्तों का भी संदेश दिया है.

नॉर्थ कोरिया ने खुद को फ्री कोरोना वायरस स्टेट घोषित किया हुआ है औ चीन भी उनके इन दावों का समर्थन करता है. उत्तर कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong-Un) ने 20 दिन गायब रहने के बाद लौटकर सभी काम-काज संभाल लिया है.

देश के लोगों के नाम सरकारी मीडिया में पत्र छपवाने के बाद अब उन्होंने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) को भी संदेश भेजा है.

किम जोंग ने जिनपिंग को एक ‘वर्बल मैसेज’ भेजकर कोरना संक्रमण (Coronavirus) के खिलाफ सफलता हासिल करने के लिए बधाई दी है. हालांकि ‘वर्बल मैसेज’ का अर्थ क्या है, या ये किस माध्यम से भेजा गया है इसकी कोई जानकारी नहीं दी गयी है.