किम जोंग ने इस देश मे भेजी सेना, जानकर लोगो में मचा हडकंप

उसने कहा कि उत्तर कोरिया की सेना उत्तर कोरियाई लोगों को टारगेट करने वाले दक्षिण कोरियाई कार्यकर्ताओं के प्रचार अभियान के लिए जवाबी कार्रवाई करेगी.

उसने आधिकारिक उत्तरी कोरियाई  के माध्यम से दिए गए एक बयान में कहा कि हमारे सर्वोच्च नेता, हमारी पार्टी और राज्य द्वारा अधिकृत शक्ति का प्रयोग करके मैंने दुश्मन के साथ मामलों के विभाग के प्रभारी को अगली कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिया है.

किम यो ने कहा कि मैंने सु्प्रीम लीडर, मेरी पार्टी और सरकार से मुझे मिले अधिकारों का इस्तेमाल किया है और सेना को कार्रवाई करने को कहा है. अब अगली कार्रवाई पर फैसला सेना प्रमुख लेंगे. यह दक्षिण कोरिया को काफी महंगा पड़ेगा.

7 जून से अबतक पांच लाख गुब्बारे छोड़े गए7 जून से लेकर अब तक उत्तर कोरिया में 5 लाख बलून छोड़े गए हैं. इनमें किम जोंग उन की ओर से दी जाने वाली परमाणु हमले की आलोचना करने वाले पर्चे होते हैं.

उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग (North Korea President Kim Jong) उनकी प्रभावशाली बहन किम यो जोंग (Kim Yo Jong) दक्षिण कोरिया पर लगातार सैन्य कार्रवाई की धमकी दे रही है.

वह दक्षिण कोरिया के कार्यकर्ताओं पर सीमा पार से प्योंगयांग विरोधी पर्चे भेजने का आरोप लगा रही है. किम यो जोंग ने शनिवार को दक्षिण कोरिया को “दुश्मन” बताते हुए उसे चेतावनी दी कि वह जल्द ही सीमा पर एक “बेकार” या मतलब के अंतर-कोरियाई संपर्क कार्यालय को बंद करने जा रहा है.