किम जॉन के इस काम से दहशत में आया अमेरिका, जल्द ही दुनिया के सामने एक…

उत्तर कोरिया के नेता या तानाशाह किम जॉन ने एक बार ऐसी धमकी दी है, जिसके बाद से कई मुल्कों में दहशत का माहौल हो गया है. आपको बता दें कि किम जोंग उन ने अमेरिका के साथ रुकी हुई परमाणु वार्ता पर गहरी निराशा जताते हुए ”चौंकाने” वाली कार्रवाई करने की चेतावनी दी और कहा कि उनका देश जल्द ही दुनिया के सामने एक नए ”सामरिक हथियार” का खुलासा करेगा।

 

इस खुलासे के बाद अमेरिका ने अपने बॉर्डर को अलर्ट कर दिया है. साथ ही सभी सुरक्षा एजेंसी उत्तर कोरिया पर निगाह बनाये हुए है. वहीं किम ने साथ ही कहा कि उत्तर कोरिया को परमाणु हथियार और अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण को लेकर अपने आप ही, खुद पर लगाई गई रोक को बरकरार रखने की अब आवश्यकता नहीं है।

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इस रोक को बड़ी राजनयिक उपलब्धि करार दिया था लेकिन किम ने इस बात का कोई स्पष्ट संकेत नहीं दिया कि इस प्रकार के परीक्षण फिर से किए जा सकते हैं या नहीं और ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने वार्ता के लिए द्वार खुले रखे हैं। किम ने यह वार्ता रुके रहने के दौरान छोटी दूरी के हथियारों का परीक्षण तेज करके अपनी सैन्य क्षमताएं बढ़ाईं।

वहीं उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया ने बुधवार को किम का बयान प्रकाशित किया जो उन्होंने सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की केंद्रीय समिति की बैठक में दिया था। अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच निरस्त्रीकरण और प्रतिबंध हटाए जाने संबंधी कदमों पर लेकर असहमति के कारण वार्ता रुक गई थी।

आपको बता दें कि उत्तर कोरिया की मीडिया एजेंसी केसीएनए के अनुसार, किम ने घोषणा की कि उत्तर कोरिया अमेरिका की ओर से बढ़ती शत्रुता और परमाणु खतरों के मद्देनजर आर्थिक लाभ के लिए सुरक्षा से समझौता नहीं करेगा।