खरगे ने पीएम पर लगाया लद्दाख के लोगों को धोखा देने का आरोप, कहा- मोदी की चाइनीज गारंटी

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मोदी सरकार पर लद्दाख के लोगों को धोखा देने का आरोप लगाया है। खरगे ने कहा है कि मोदी सरकार ने चीन से निपटने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाला और लद्दाख के लोगों के संवैधानिक अधिकारों पर हमला किया है। खरगे ने इस बात पर जोर दिया कि लद्दाख की रक्षा और सीमाओं पर राष्ट्रीय हितों को सुरक्षित करने के लिए कांग्रेस प्रतिबद्ध है।

मोदी की चाइनीज गारंटी- खरगे
खरगे ने सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स पर लिखा है ‘मोदी की चाइनीज गारंटी’। उन्होंने आगे लिखा है कि लद्दाख में आदिवासी समुदायों की सुरक्षा के लिए जनता का मजबूत समर्थन मिल रहा है। लद्दाख के लोगों के संवैधानिक अधिकार सुनिश्चित करने की मोदी की गांरटी एक बड़ा धोखा है।

लद्दाख को लेकर संवेदनशील नहीं सरकार- खरगे
कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार लद्दाख को लेकर संवेदनशील नहीं है। उनके अनुसार सरकार हिमालयी ग्लेशियरों का दोहन कर के अपने ‘क्रोनी दोस्तों’ को फायदा पहुंचाना चाहती है। खरगे ने कहा कि गलवान घाटी में हमारे बीस जवानों के शहीद होने के बाद भी पीएम मोदी की चीन को क्लीन चिट दे दी। इस वजह से हमारी सीमाओं पर चीन की विस्तारवादी सोच को बढ़ावा मिला है। कांग्रेस प्रमुख ने अपनी पोस्ट में दावा किया है कि एक तरफ, मोदी सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाला है, दूसरी तरफ, लद्दाख के नागरिकों के संवैधानिक अधिकारों पर हमला किया है। उन्होंने आगे कहा कि चीन ने देपसांग मैदान, हॉट स्प्रिंग्स और गोगरा क्षेत्रों में भारतीय क्षेत्र पर कब्जा जारी रखा है।