लाउडस्पीकर से अजान विवाद को लेकर केरल के राज्यपाल ने बताया बकवास , कहा यह भी कोई मुद्दा है?

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने लाउडस्पीकर से अजान विवाद को बकवास बताया है। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि यह बकवास है, क्या यह भी कोई मुद्दा है? राज्यपाल ने सवाल उठाते हुए कहा कि अगर हम इसके बारे में बात करते हैं, तो हम उनकी मदद करेंगे।

गौरतलब है कि मस्जिद में लाउडस्पीकर से अजान का मामला इन दिनों गरमाया हुआ है। कई राज्यों में यह मांग उठी है कि अजान के दौरान लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर रोक लगा दी जाए। दरअलल, यह विवाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे के उस बयान के बाद खड़ा हुआ है जिसमें उन्होंने महाराष्ट्र सरकार से मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी।

मुंबई के शिवाजी पार्क में रैली में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा था, “मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी अधिक मात्रा में क्यों बजाए जाते हैं? अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर अधिक मात्रा में हनुमान चालीसा के स्पीकर बजने लगेंगे। मैं प्रार्थना या किसी विशेष धर्म के खिलाफ नहीं हूं। मुझे अपने धर्म पर गर्व है।”

वहीं, कर्नाटक में लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर जारी बहस के बीच बेंगलुरु जामा मस्जिद के चीफ इमाम मोहम्मद इमरान राशदी ने कहा है कि आवाज को कंट्रोल करने के लिए डिवाइस का इंतजाम किया गया है। उन्होंने कहा है कि जितनी आवाज की इजाजत है, उस स्तर क मेनटेन करने के लिए व्यवस्था की गई है और कोर्ट के आदेश का पालन किया जाएगा।