केजरीवाल ने किया ये बड़ा एलान, दिल्ली में अब इन लोगो को मिलेंगे 25 हजार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्व इलाके में भड़की हिंसा के बाद दहशत में आये गाजियाबाद के सीमावर्ती लोगों ने सोमवार से अब तक जिला पुलिस को 300 से अधिक बार एमरजेंसी कॉल किए हैं।

 

पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी । अधिकारियों ने बताया कि हिंसा से प्रभावित कम से कम 50 लोगों को सीमावर्ती क्षेत्र से लेकर जिला पुलिस ने अस्पतालों में भर्ती कराया है ।

उत्तर पूर्व दिल्ली के साथ सीमा साझा करने वाले गाजियाबाद की पुलिस और प्रशासन क्षेत्र में सांप्रदायिक हिंसा भड़कने के बाद से ही सतर्क है ।

इस हफ्ते के शुरू में भड़की इस सांप्रदायिक हिंसा में अब तक कम से कम 39 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 200 से अधिक घायल हैं ।

हिंसाग्रस्त इलाकों में पीड़ितों को मुआवजा राशि पाने के लिए फॉर्म बांटने का काम शुरू कर दिया गया। कुल 18 एसडीएम की तैनाती इलाके में लोगों की मदद के लिए की गई है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि उत्तर-पूर्वी जिला डीएम कार्यालय में आर्थिक मदद के लिए कैंप लगाया जाएगा। मुआवजा फॉर्म पीड़ित खुद जमा कर सकता है या स्वयंसेवी संस्था के जरिए कर सकता है।

मोबाइल एप भी बनाया किया जा रहा है। पीड़ित को सिर्फ अपनी कुछ प्राथमिक जानकारी देनी होगी। टीम उस फॉर्म के आधार पर उस व्यक्ति के होने और मौके पर जाकर नुकसान देखेगी।

उसे 25 हजार दे दिया जाएगा।जबकि 15 को रविवार का अवकाश है। ऐसे में बैंक लगातार 8 दिन बंद रहेंगे।अगर ऐसा होता है तो बैंक के ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि मार्च वित्त वर्ष का आखिरी माह होता है .