केजरीवाल ने किया ये बड़ा ऐलान, कहा दिल्ली में कल से…जारी…

प्रेस से बात करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली सरकार केंद्र के आदेश के मुताबिक कल से दिल्ली में मॉल्स, रेस्टोरेंट,धार्मिक स्थल खोलने जा रही है। दिल्ली में होटल, बैंक्वेट हॉल को अभी नहीं खोला जा रहा है, क्योंकि हो सकता है कि आने वाले वक्त में हमें इन्हें अस्पताल में बदलना पड़े।”

 

 

सीएम केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली सरकार के 10,000 बेड हैं, केंद्र सरकार के भी 10,000 बेड हैं। कैबिनेट ने ये फैसला लिया है कि दिल्ली के अस्पताल सिर्फ दिल्ली के लोगों के लिए रिज़र्व होने चाहिए, केंद्र सरकार के अस्पताल सबके लिए खुले रहेंगे।

00000कुछ निजी अस्पताल ऐसे हैं जो खास किस्म की सर्जरी करते हैं जो सर्जरी बाकी देश भर में उपलब्ध नहीं है। ऐसे अस्पताल पूरे देश के लोगों के लिए खुले रहेंगे।”

ओडिशा में 30 जून तक ट्रेनें और मंदिर बंद हैं। अधिकतर लोग जिनकी रोजी-रोटी टुरिज्म इंडस्ट्री से आती है, बेहद परेशान हैं। पुरी होटल एसोसिएशन के सदस्य रबी साहु ने बताया, “रथयात्रा अभी समाप्त नहीं हुई है। अगर मंदिर बंद तो कुल पर्यटन बंद। इस तरह पुरी की अर्थव्यवस्था अभी पूरी तरह से बंद है।”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, ” कोरोना महामारी के दौरान सरकार को नॉन कोविड बीमारियों और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं को बहुत गंभीरता से लेना होगा। इस संदर्भ में किसी भी चूक के गंभीर परिणाम हो सकते हैं। नोएडा में एक गर्भवती महिला के साथ हुआ जानलेवा हादसा एक चेतावनी है।”