केजरीवाल ने किया बड़ा एलान, कहा इन परिवारो के सदस्य को मिलेगी नौकरी

दिल्ली सरकार ने अंकित के परिजनों को मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है.मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली सरकार ने तय किया है कि अंकित शर्मा के परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि और उनके परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देंगे. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें.”

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतनलाल के परिजनों को भी एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है.

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान गोली लगने से हेड कांस्टेबल रतन लाल की मृत्यु हुई थी. वह एसीपी गोकुलपुरी कार्यालय में तैनात थे.

आईबी कांस्टेबल अंकित शर्मा, उत्तर पूर्वी दिल्ली में अपने परिवार के साथ रहते थे. यहां हिंसा के दौरान उन पर चाकू से हमला किया गया था. अंकित की मौत चाकू लगने और बुरी तरह से पीटे जाने से हुई थी. अंकित शर्मा का शव 26 फरवरी को चांदबाग में नाले से मिला था. पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया, जिसके बाद उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार हुआ.

दिल्ली हिंसा में जान गंवाने वाले IB अफसर अंकित शर्मा के परिवार को राज्य की केजरीवाल सरकार ने एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है.

26 वर्षीय IB अफसर अंकित शर्मा के परिवार में से किसी एक शख्स को दिल्ली सरकार ने सरकारी नौकरी देने का भई ऐलान किया है. अंकित शर्मा इंटेलिजेंस ब्यूरो में अफसर थे.

गौरतलब है कि अंकित शर्मा का हिंसा के दौरान चाकू से गोदकर कत्ल कर दिया गया था. उनका शव चांद बाग इलाके के एक नाले से बरामद हुआ था.

मुआवजे का ऐलान करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अंकित शर्मा की मौत पर दु:ख जताया. उन्होंने कहा कि अंकित शर्मा इंटेलिजेंस ब्यूरो के जांबाज अधिकारी थे. देश को उन पर गर्व है.