केजरीवाल ने किसान नेता राकेश टिकैत का जिक्र करते हुए कही ये बात, जानकर मोदी सरकार भी हुई हैरान

बीजेपी पर निशाना साधते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा ने 2014 के घोषणापत्र में कहा था कि हम स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करेंगे. किसानों ने इन्हें जमकर वोट दिया. 3 साल बाद भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट के एफिडेविट में लिखा कि वो MSP नहीं देंगे.

इन्होंने किसानों की पीठ में छुरा मार दिया. केजरीवाल ने कहा कि सरकार के पास पैसे की कमी नहीं है नियत की कमी है. उन्होंने कहा कि अच्छी नियत वाली सरकार होगी तो किसान ट्रैक्टर लेकर मिल में जाएंगे और उनके घर पहुंचते ही गन्ने का भुगतान हो जाएगा.

केजरीवाल ने अपने संबोधन के दौरान कहा, ”आज अपने देश का किसान बहुत ज्यादा पीड़ा में है. किसान भाई परिवार समेत 95 दिनों से कड़कती ठंड में दिल्ली के बॉर्डर पर धरने पर बैठा है. 250 से ज्यादा किसान भाइयों की शहादत हो चुकी है.

लेकिन सरकार के कान पर जूं नहीं रेंग रहा है. उन्होंने कहा कि सभी पार्टी की सरकारों ने 70 सालों किसानों को धोखा दिया है. किसान 70 साल से अपनी फ़सल का सही दाम मांग रहा है. सभी के चुनावी घोषणापत्र में लिखा होगा कि हमें जीता दो हम सही दाम दे देंगे. लेकिन अगर सही दाम दे देते तो किसान आत्महत्या नहीं करता.”

केजरीवाल ने किसान नेता राकेश टिकैत के रोने का जिक्र करते हुए कहा कि जब किसान आंदोलन के दौरान राकेश टिकैते रो रहे थे तो मुझसे यह देखा नहीं गया. उन्होंने कहा कि किसानों पर लाठियां बरसाई जा रही है, कीले ठोकी जा रही है.

ऐसा तो अंग्रेज़ो ने हमारे किसानों पर इतने जुल्म नहीं किए थे, भाजपा ने तो अंग्रेज़ो को भी पीछे छोड़ दिया.अब ये हमारे किसानों पर झूठे मुकदमे कर रहे है.

उत्तर प्रदेश के मेरठ में किसान महापंचायत में पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने तीनों कृषि कानून को डेथ वारंट बताया.

केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए ये कानून पास कराया है. इस कानून के चलते सबकी खेती इन पूंजीपतियों के हाथ में चली जाएगी.