दिल्ली में बंद होने जा रहा ये, केजरीवाल ने जारी किया आदेश

जबकि अन्य राज्यों में कोरोना बढ़ता जा रहा है, कोरोना के साथ दिल्ली की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने दिल्ली सरकार को रिपोर्ट सौंपी।

दिए गए आंकड़ों के अनुसार, 20 जुलाई से पहले के सप्ताह में, 11 पॉजिटिव पाए गए थे जब 100 रोगियों की जांच की गई थी, लेकिन अब यह दर 6 प्रतिशत है। यानी 100 मरीजों पर 6 मरीज पॉजिटिव आ रहे हैं।

वहीं, केजरीवाल ने यह भी कहा कि मौजूदा दिशानिर्देश कहते हैं कि अगर किसी भी मरीज का एंटीजन टेस्ट निगेटिव है, लेकिन इसके लक्षण हैं, तो इस पर आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाना चाहिए। मैंने अधिकारियों को इन दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

वर्तमान में, दिल्ली में 25 से अधिक होटलों में कोविद केयर सेंटर हैं। दिल्ली में कुछ समय से मरीजों की संख्या में कमी आ रही है। अब अस्पताल में मरीजों की संख्या भी कम हो रही है।

बड़ी संख्या में बिस्तर खाली हैं। मरीजों की कमी के कारण, होटल संचालक अपने होटल को छूट देने के लिए सरकार और जिला प्रशासन से लगातार मांग कर रहे थे। उनकी दलील थी कि मरीजों की कमी के कारण उनके खर्च नहीं हो रहे थे।

कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर केजरीवाल सरकार ने अब होटलों में बने कोरोना केयर सेंटरों को अस्पतालों से जोड़कर बंद करने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि कुछ होटल मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण कोरोना अस्पतालों से जुड़े थे। संक्रमण की स्थिति में सुधार के मद्देनजर उन्हें अब बंद किया जा रहा है।