Breaking News

केजरीवाल ने किया 57 टन ऑक्‍सीजन स्टोरेज टैंक का निरीक्षण, जल्द ही होगा…

Share & Get Rs.

दिल्ली में दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से कई लोगों की जान चली गई थी। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की पहले से ही व्यवस्था कर रहे है। ताकि पिछली बार की तरह किसी प्रकार के संसाधनों की कमी न हो।


दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 337 नए मामले सामने आए और 36 रोगियों की मौत हो गई, जबकि संक्रमण दर 0.46 प्रतिशत रही।

मंगलवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में 316 मामले सामने आए थे और संक्रमण की दर 0.44 प्रतिशत थी। इसके अलावा 41 रोगियों की मौत हुई थी।

मुख्यमंत्री ने कहा, “दिल्ली में 171 टन क्षमता के ऑक्सीजन स्टोरेज टैंक बन चुके हैं। केंद्र सरकार ने कहा है कि 21 जून के बाद वो पूरे देश में वैक्सीन फ्री सप्लाई करेगी, केंद्र सरकार ने ये सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद और दबाव में किया है लेकिन देर आए, दुरुस्त आए। लेकिन 21 जून के बाद भी वैक्सीन कहां से आएगी ये बहुत बड़ा सवाल है, वैक्सीन की भारी कमी है।”

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवालने सिरासपुर के पास 57 टन ऑक्‍सीजन स्टोरेज टैंक के निर्माण का निरीक्षण किया। उन्‍होंने यहां पर कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि तीसरी लहर में ऑक्‍सीजन की कमी ना हो, हमने विभिन्न स्थानों पर ऑक्‍सीजन टैंक स्थापित किए हैं। 19 और ऑक्‍सीजन टैंक जल्द ही लॉन्च किए जाएंगे और लगभग 1350 टन के दो ऑक्‍सीजन संयंत्र स्थापित किए जाएंगे।

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!