Breaking News

KBC : ब्रैडमैन से जुड़े एक सवाल ने इस शख्स को करोड़पति बनने से रोके, फिर हुआ यह

Loading...

कौन बनेगा करोड़पति (KBC) सीजन 11 के पहले करोड़पति बने बिहार के सनोज राज। राज के पास 7 करोड़ रुपये जीतने का भी मौका था, लेकिन महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर सर डॉन ब्रैडमैन से जुड़े एक सवाल का जवाब न पता होने के बाद उन्होंने एक करोड़ रुपये के साथ ही शो छोड़ने का फैसला किया।

शो के होस्ट अमिताभ बच्चन द्वारा 7 करोड़ रुपये के लिए पूछा गया सवाल काफी मुश्किल था, जिसने एक करोड़ रुपये जीत चुके सनोज राज को भी सोचने पर विवश कर दिया।

Loading...

केबीसी-11 में 7 करोड़ रुपये के लिए अमिताभ ने पूछा कौन सा सवाल

केबीसी सीजन-11 में अमिताभ बच्चन ने सनोज राज ने 7 करोड़ रुपये के लिए सवाल पूछा-‘वह भारतीय गेंदबाज जिसके खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी डॉन ब्रैडमैन ने सिंगल लेकर अपना 100वां प्रथम श्रेणी शतक बनाया था?’

इस सवाल के जवाब में जो चार विकल्प दिए थे वे हैं-

A: बक्वा जिलानी (Baqua Jilani)
B: कमांडर रंगाचारी (Commandur Rangachari)
C: गोगूमल किशनचंद (Gogumal Kishenchand)
D: कंवर राय सिंह (Kanwar Rai Singh)

क्या है केबीसी-11 के 7 करोड़ रुपये के सवाल का सही जवाब

इस कठिन सवाल का जवाब बहुत कम क्रिकेट फैंस को पता होगा और ऐसा ही कुछ एक करोड़ रुपये जीत चुके सनोज राज के साथ भी हुआ और उन्होंने शो छोड़ते हुए एक करोड़ रुपये के साथ घर जाने का फैसला किया।

इस सवाल का सही जवाब है विकल्प C, गोगूमल किशनचंद। रोचक बात ये है कि नियमित गेंदबाज भी नहीं थे और कप्तान लाला अमरनाथ ने भारत और ऑस्ट्रेलिया इलेवन के बीच सिडनी में खेले गए एक वॉर्म-अप मैच के दौरान गेंद किशनचंद की तरफ तब उछाली थी, जब ब्रैडमैन 99 रन पर खेल रहे थे।

एक करोड़ जीतने के बाद सनोज ने कहा कि ये इनाम उनकी उम्मीद से ज्यादा है। उन्होंने कहा, ‘एक (करोड़) तो काफी ज्यादा होता है, सोच से ऊपर है। जैसे जैसे पड़ाव बढ़ता गया, हुनर बढ़ता गया। यकीन को मैंने यकीन में बदल दिया।’

एक करोड़ जीतने के बाद सनोज ने हवा में मुठ्ठियां लहराते हुए खुशी से चहकते हुए कहा, ‘मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा सर।’ खुद बिग बी ने भी सनोज की बुद्धिमानी से दिए गए जवाबों की तारीफ की।

बिहार के जहानाबाद जिले के एक छोटे से गांव से आने वाले सनोज राज आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!