पति विक्की कौशल से ज्यादा अमीर हैं कटरीना कैफ, इन पांच जगहों से करती हैं मोटी कमाई

16 जुलाई 1983 को जन्मी कैटरीना कैफ अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं। कटरीना कैफ के पिता मोहम्मद कैफ कश्मीरी मूल के एक ब्रिटिश उद्योगपति हैं, वहीं मां सुजैन वकील और चैरिटी वर्कर हैं।

विदेश से आई कैटरीना ने भारतीय सिनेमा पर अपनी ऐसी छाप छोड़ी कि आज वह बॉलीवुड की सबसे टॉप की अभिनेत्रियों में शुमार हो चुकी हैं। कटरीना ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया। वह भारत की सबसे महंगी अभिनेत्रियों की लिस्ट में भी शामिल हैं।

कैटरीना फिल्मों के अलावा कई अन्य माध्यमों से मोटी कमाई करती हैं। पति विक्की कौशल भी सफल अभिनेता हैं लेकिन कटरीना कैफ पति से अधिक संपत्ति की मालकिन हैं। जन्मदिन पर जानिए बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक कैटरीना कैफ की कुल संपत्ति और कमाई के बारे में।

घर और गाड़ियां

कटरीना कैफ का मुंबई के बांद्रा में एक 3बीएचके अपार्टमेंट है, जिसकी कीमत लगभग 8.20 करोड़ रुपये है। लोखंडवाला में भी लगभग 17 करोड़ की संपत्ति है। बांद्रा में उनका 4 बीएचके पेंटहाउस है, जिसमें वह पति विक्की कौशल के साथ रहती हैं। कटरीना का लंदन में भी एक बंगला है, जिसकी कीमत 7 करोड़ रुपये बताई जाती है।

कार कलेक्शन

कटरीना कैफ फिल्मों, ब्रांड एंडोर्समेंट, स्टेज शो, अपने ब्रांड से और इंस्टा पोस्ट से मोटी कमाई करती हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कटरीना की कुल संपत्ति प्रतिवर्ष 13 फीसद बढ़ रही है। साल 2019 फोर्ब्स सूची के मुताबिक कटरीना 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रिटीज की सूची में 23वें नंबर पर रहीं।

कटरीना की कमाई

महीने में 3 करोड़ और सालाना लगभग 30 करोड़ रुपये कमा लेती हैं। कटरीना एक फिल्म के लिए 12 करोड़ रुपये फीस लेती हैं। इसके अलावा ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए करीब 7 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

कटरीना का ब्यूटी ब्रांड

एक्टिंग के अलावा कटरीना एक बिजनेस वुमन भी हैं। उनका खुद का ब्यूटी ब्रांड है, जिसे कटरीना ने 2019 में लॉन्च किया था। उनकी कंपनी वीगन प्रोडक्ट तैयार करती हैं, जिसमें किसी तरह के पशु का इस्तेमाल नहीं किया जाता। इस कंपनी का सालाना रेवेन्यू 12 करोड़ रुपये है।

कटरीना की कुल संपत्ति

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में शामिल कटरीना की कुल संपत्ति लगभग 263 करोड़ रुपये है। 2023 में विक्की कौशल की कुल संपत्ति 41 करोड़ रुपये बताई गई। इस लिहाज से कटरीना अपने पति से बहुत अधिक अमीर हैं।
अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करें