कभी एक्ट्रेस के प्यार में पागल थे कपिल देव, बिजनेस वुमन को देखते ही बदला इरादा

विराट कोहली, जहीर खान, हरभजन सिंह समेत कई ऐसे क्रिकेटर रहे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस संग अपना घर बसाया. कई क्रिकेटर्स ऐसे भी रहे हैं जिनकी लव स्टोरी एक्ट्रेस संग ज्यादा लंबी नहीं चल सकी. भारत को विश्व कप जिताने वाले पहले कप्तान कपिल देव की कहानी कुछ ऐसी ही है. कपिल देव एक बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ प्यार में दीवाने थे. लेकिन जब एक बिजनेस वुमन उनकी लाइफ में आई तो उन्होंने इस एक्ट्रेस संग ब्रेकअप करने का फैसला किया था.

दरअसल, कपिल देव के रिलेशनशिप की चर्चा सारिका ठाकुर के साथ थी. जो एक मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस और कॉस्ट्यूम डिजाइनर हैं. कपिल और सारिका की मुलाकात मनोज कुमार की पत्नी शशि गोस्वामी ने एक पार्टी में करवाई थी. पहले दोनों के बीच गहरी दोस्ती हुई थी लेकिन बाद में उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई थी. दोनों एक दूसरे को लेकर काफी सीरियस थे.

कुछ महीनों बाद कपिल देव के बेस्ट फ्रेंड सुनील भाटिया ने कपिल देव की मुलाकात एक बिजनेसवूमन रोमा भाटिया से कराई थी. कपिल देव को रोमी से पहली नजर में ही प्यार हो गया था. रोमा भी कपिल को पसंद करने लगी थी. लेकिन रोमी कपिल और सारिका के रिलेशनशिप के खबरों को लेकर थोड़ा गंभीर थी. मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा था कि कपिल और सारिका कभी भी शादी के बंधन में बंध सकते हैं. यह खबर सुनकर कपिल देव ने सारिका से ब्रेकअप करने की ठानी. वह सारिका के पास पहुंचे, उनसे माफी मांग ब्रेकअप कर लिया. साल 1980 में कपिल ने आखिरकार रोमी भाटिया से शादी कर ली.

3 साल बाद जिताया विश्व कप
रोमी भाटिया से शादी के 3 साल बाद 1983 के विश्व कप में कपिल देव की अगुआई में भारत ने सेमीफाइनल में मेजबान टीम इंग्लैंड को हराया. फिर दो बार के विश्व कप चैंपियन वेस्टइंडीज के खिलाफ फाइनल में 184 रन के छोटे लक्ष्य का बचाव किया. कपिल देव भारतीय टीम के कप्तान थे. फाइनल मैच में उन्होंने 8 गेंदों में 15 रन बनाए थे. इसके अलावा उन्होंने 11 ओवर डालते हुए 21 रन दिए थे और 1 विकेट अपने नाम किए थे.