मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को मिल सकती है ये बड़ी जिम्मेदारी , जानिए सबसे पहले…

कांग्रेस पार्टी में अहमद पटेल अहम भूमिका निभाते थे उनके जाने के बाद पार्टी को ऐसे रणनीतिकार की जरूरत है जो पार्टी को मजबूत कर सके. मध्यप्रदेश में भी कमलनाथ दो पदों पर हैं एक तो वह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं साथ ही वह विधानसभा में विपक्ष के नेता भी हैं.

कांग्रेस में बड़े बदलाव को लेकर कयास यह भी लगाये जा रहे थे कि राहुल गांधी एक बार फिर पार्टी की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. इसे लेकर भी अबतक कोई पुष्ट खबर नहीं आयी है लेकिन यह तय माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी रणनीतिक तौर पर एक बड़े बदलाव की तरफ बढ़ रही है.

सोनिया गांधी और कमलनाथ की इस मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है. पार्टी में उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है चर्चा है कि कमलनाथ पार्टी के उपाध्यक्ष हो सकते हैं और रणनीतिक तौर पर पार्टी को मजबूत करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

हालांकि कांग्रेस ने अबतक इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है लेकिन चर्चा है कि कमलनाथ उपाध्यक्ष हो सकते हैं. सोनिया गांधी से कमलनाथ की यह मुलाकात एक घंटे से ज्यादा चली है. इस बैठक में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं.

कांग्रेस पार्टी मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती है. मानसून सत्र से पहले कांग्रेस में बड़े बदलाव के संकेत नजर आ रहे हैं. बैठकों का दौर जारी है. इस बीच मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है.