बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद करने मे जूटी आरजेडी, शुरू किया ये…

बिहार में आई बाढ़ के कारण कई इलाके ऐसे हैं जहां संपर्क पूरी तरह से टूट गया है। इस स्थिति में आरजेडी के कद्दावर नेता सैयद फैसल अली ने लालू यादव के निरर्देश पर जरूरमंद लोगों को यह प्रदान की है। जिससे आशा की जाती है कि लोगों को इससे काफी राहत मिलेगी। लोगों को मदद के लिए दी गई नाव की लंबाई 25 फीट चौड़ाई 8 फीट है।

फैसल अली ने बताया कि उन्होंने लालू प्रसाद यादव के निर्देश पर इस पहल की शुरुआत की है। गरीबों के बीच राशन का भी वितरण किया जाएगा। क्योंकि इस भीषण बाढ़ में बिहार सरकार पूरी तरह फेल है। जनता त्राहिमाम कर रही है। लोगों के पास न खाना है न आशियाना।

बिहार के कई क्षेत्रों में बाढ़ से हाहा कार मचा हुआ है। ऐसे में बाढ़ में फंसे लोगों के पास आने-जाने के लिए कोई सुविधा नहीं है। जिसके बाद अब मोतिहारी के बाढ़ग्रस्त इलाकों में लालू की नाव के जरिए मदद अभियान चलाया जा रहा है। आरजेडी के नेताओं ने बीते सोमवार को लगभग 12 से ज्यादा नावों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र मोतिहारी औऱ शिवहर में भेजा है।

कोरोना काल में बिहार की जनता की मदद करने के बाद अब आरजेडी बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए जुट गई है। इसके लिए आरजेडी के नेताओं ने ‘लालू की नाव और तेजस्वी की पतवार’ नाम से एक पहल की शुरुआत की है। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के निर्देश पर इस पहल को शुरू किया गया है।