अभी – अभी पीएम मोदी ने सांसदों को दिया ये काम , 15 दिन में करने होंगे पूरे…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज (मंगलवार को) भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसदों से पार्टी के स्थापना दिवस से लेकर 20 अप्रैल तक केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण और महत्वाकांक्षी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने और जनता के बीच जाकर काम करने को कहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने ये बात बीजेपी संसदीय दल की बैठक (BJP Parliamentary Party Meeting) में कही.

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों से स्थापना दिवस पखवाड़े के तहत अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में प्रतिदिन एक बड़ा आयोजन करने और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक सामाजिक न्याय सुनिश्चित करने को कहा.

अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों से अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में अधिक से अधिक तालाब खुदवाने को भी कहा. बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई वरिष्ठ नेता और पार्टी के सांसद मौजूद थे. गौरतलब है कि संसद सत्र के दौरान हर मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक होती है. मौजूदा बजट सत्र के दौरान संसदीय दल की ये आखिरी बैठक थी.

संसद के बजट सत्र का 8 अप्रैल को समापन हो जाएगा लेकिन बीजेपी ने अपने सांसदों को एक नई जिम्मेदारी सौंपी है. आज (मंगलवार को) बीजेपी संसदीय दल की बैठक में सांसदों को 6 अप्रैल से 20 अप्रैल तक की एक पखवाड़े की कार्य योजना दी गई है. 6 अप्रैल को पार्टी स्थापना दिवस है. इस मौके पर प्रधानमंत्री देशभर के पार्टी कार्यकर्ताओं को वर्चुअल तरीके से संबोधित करेंगे लेकिन बीजेपी के सांसदों को निर्देश दिया गया है कि वे संसद के एनेक्सी भवन में होने वाले पीएम के कार्यक्रम में मौजूद रहें.

इसके अलावा पार्टी सांसदों को सरकार की अलग-अलग योजनाओं को जनता के बीच ले जाने की जिम्मेदारी दी गई है. 7 अप्रैल को आयुष्मान भारत के जन औषधि केंद्र पर सांसदों को जाना है कि वह कैसे काम कर रहा है? 8 अप्रैल को बीजेपी सांसद अपने-अपने क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना का मूल्यांकन करेंगे. 9 अप्रैल को हर घर नल और हर घर जल योजना पर ध्यान केंद्रित करेंगे. 11 अप्रैल को बीजेपी सांसद अपने-अपने क्षेत्रों में ज्योतिबा फुले दिवस मनाएंगे. 12 अप्रैल को सांसद वैक्सीन सेंटर पर जाएंगे.