अभी – अभी पाकिस्तान में मचा है हाहाकार, इमरान खान हुए नाकाम

पाकिस्तान में उपयुक्त पॉलिसी न हो पाने के कारण वहीं की जनता और विपक्ष इमरान सरकार पर निशाना साध रहा है। इस पहले पाक सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाई और अब सिंध प्रांत के सीएम ने उन्हें खरी-खोटी सुनाई है जो प्रांत में कोरोना के बढ़ते मामले से चिंतित हैं।

 

घरेलू मोर्चे पर विफल इमरान सरकार जनता का ध्यान भटकाने के लिए भारत से लगी नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी कराने में लगी है।

इस जानलेवा वायरस से निपटने के लिए लॉकडाउन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री इमरान खान गेंद को प्रांतों के मुख्यमंत्रियों के पाले में दिया है। इमरान की इस कोशिश पर सिंध के मुख्यमंत्री ने कड़ा हमला किया है।

को वहीं कोर्ट ने कोरोना वायरस से निपटने के संघीय और प्रांतीय सरकारों के तरीके पर घोर निराशा जताई थी। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि ‘इस मामलें में संघीय सरकार किसी एक तरफ जाती दिखाई देती है तो प्रांत की सरकार दूसरी तरफ।

सिंध प्रांत में सत्तारूढ़ पाकिस्तान पीपल्स पार्टी सरकार के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने पीएम इमरान खान को संबोधित करते कहा कि कोरोना पर आप यह नहीं कह सकते कि जिसकी जो मर्जी हो, करे।

आप प्रधानमंत्री हैं, फैसला करें। हम पालन करेंगे। मुराद अली शाह ने कहा कि हम अकेले बैठकर फैसला नहीं ले सकते। यह एक राष्ट्रव्यापी मसला है।

उन्होंने कहा कि यह वक्त एकता का है। मैंने और विपक्ष के तमाम लोगों ने प्रधानमंत्री से कहा कि हम वही करना चाहते हैं जो आप फैसला करें। आप फैसला तो करें, यह न कहें कि जिसकी जो मर्जी हो, वह वो कर ले।

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तेजी से पैर पसार रहा है। दुनिया के कई देशों ने इस जानलेवा वायरस से निपटने के लिए लाॅकडाउन किया हुआ है।

अब पाकिस्तान की इमरान खान सरकार कोरोना वायरस को लेकर लापरवाही बरतने पर घर में ही घिर गई है। अभी तक इमरान भारत में लॉकडाउन का मजाक उड़ा रहे थे। अब इमरान में पाकिस्तान के लोग कोरोना पर लापरवाही को लेकर गाली दे रहे हैं।