अभीः अभी उत्तर प्रदेश में बढ़ा इतने दिनों का लॉकडाउन, महत्वपूर्ण सेवाएं रहेंगी जारी

सरकार ने अफसरों को निर्देश दिया है कि महत्वपूर्ण सेवाएं हर हाल में बहाल होनी चाहिए। इस दौरान कालाबाजारी पर भी नजर रखने को सरकार ने सख्त हिदायत दी है।

इस दौरान नगर निगम की टीमें शहर में इस दौरान सेनेटाइजेशन का काम करेंगी। स्वयंसेवी संस्थाओं को सेवा कार्य के लिए पहले की तरह ही छूट रहेगी।

मंगलवार की सुबह 07 बजे तक रहने वाला लॉकडाउन अब 06 मई गुरुवार की सुबह 07 बजे तक जारी रहेगा। इसका असर ये रहेगा कि पंचायत चुनाव के जश्न आदि नहीं मनाए जा सकेंगे। सरकार की मानें तो संक्रमण पर व्यापक रोक को ध्यान में रखकर दो दिन की पाबंदी बढ़ाई गई है।

विश्लेषकों ने अनुमान लगाया था कि राज्य में हो रहे पंचायत चुनाव के दौरान, मतगणना के बाद निकलने वाले जुलूसों आदि के कारण कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ेगा।

इसको लेकर सोशल मीडिया से लेकर स्थानीय स्तरों पर राज्य में कुछ दिनों के लिए लॉकडाउन की मांग उठने लगी थी। अब योगी सरकार ने पहले से लागू आंशिक लॉकडाउन को दो​ दिन के ​लिए बढ़ाकर प्रदेशवासियों को राहत भरी खबर दी है।

लागू आंशिक करोना कर्फ्यू (वीकेंड लॉकडाउन) को अगले दो दिनों तक के लिए बढ़ा दिया गया है। कर्फ्यू 06 मई की सुबह सात बजे तक जारी रहेगा। योगी सरकार ने कहा है कि इस दौरान महत्वपूर्ण सेवाएं जारी रहेंगी। राज्य के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने सोमवार को ये सूचना दी।