अभी – अभी रूस ने यूक्रेन बॉर्डर पर किया ऐसा, भारी संख्या में नजर आई सेना

रूस ने यूक्रेन बॉर्डर के पास दक्षिणी बेलारूस में 100 से अधिक सैन्य वाहनों की तैनाती कर दी है। इसके साथ ही दर्जनों सैन्य तंबू भी गाड़ दिए हैं। मैक्सर की सैटेलाइट तस्वीरों से यह साफ हुआ है। यह रिपोर्ट न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने दी है।

मैक्सर ने सैटेलाइट तस्वीरों को साझा करते हुए कहा है कि तस्वीरों से यह भी पता चलता है कि कि यूक्रेन के साथ बॉर्डर के करीब पश्चिमी रूस में एक सैन्य गैरीसन में एक नया फील्ड हॉस्पिटल भी बनाया गया है। मैक्सर के मुताबिक भारी उपकरण ट्रांसपोर्टर, जो टैंकों, तोपखाने और अन्य भारी उपकरणों को चलाने के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं, पश्चिमी रूस में यूक्रेन की सीमा के साथ-साथ सैनिकों की कई नई तैनाती के पास देखे गए हैं।

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध की संभावनाओं और दुनियाभर के देशों की ओर से बातचीत के दबाव के बीच अब रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि वह बात करने के लिए तैयार हैं लेकिन वह रूसी हितों को नजरअंदाज नहीं करेंगे। पुतिन ने कहा है कि हमारा देश हमेशा बातचीत के लिए तैयार है जिससे कि कोई हल निकल सके।

व्लादिमीर पुतिन द्वारा पूर्वी यूक्रेन के डोनेत्स्क और लुहांस्क को आजाद देश की मान्यता दिए जाने के बाद यूक्रेन भड़का हुआ है। यूक्रेन ने कहा है कि वह कभी भी डोनेत्स्क और लुहांस्क को आजाद देश की मान्यता नहीं देगा। यूक्रेन ने कहा है कि सिर्फ यूक्रेन ही नहीं दुनिया का कोई भी देश इसे मान्यता नहीं देगा।