अभी – अभी चीन ने पाकिस्तान को दी ये बड़ी धमकी, कहा अगले हफ्ते…

पाकिस्तान के चुप रहने के पीछे उसके भ्रष्ट अधिकारी हैं, जिसमें कुछ मिलिट्री वाले भी शामिल हैं. दरअसल, CPEC (China Pakistan Economic Corridor) के तहत मिले पैसे में अफसर बड़े लेवल पर घोटाले कर रहे हैं.

 

इसलिए वे काम को ऐसे ही जारी रखना चाहते हैं. पाकिस्तान सैनिकों की पिटाई वाले मामले में भी किसी ने कुछ नहीं बोला. चीनी लोगों की सुरक्षा के लिए बने स्पेशल सिक्यॉरिटी डिविजन (SSD) के कमांडिंग ऑफिसर लेफ्टिनेंट कर्नल इमरान कासिम ने भी कुछ नहीं कहा जिससे सैनिकों का मनोबल गिरा. कासिम पर चीन से मिले होने के आरोप तक लग रहे हैं.

ताजा मामला चीन के पाकिस्तान पर भड़कने का है. चीन ने चीन-पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर (CPEC) के लिए पाकिस्तान पहुंचे लोगों की सुरक्षा और काम में ढिलाई को लेकर पाकिस्तान को जमकर सुनाया है.

इससे पहले खबर आई थी कि पाकिस्तान में CPEC के लिए पहुंचे चीनी सैनिकों से पाकिस्तान सैनिकों की झड़प हो गई थी. जिसमें चीनी सैनिकों ने पाकिस्तान के जवानों को जमकर पीटा था. लेकिन दोनों ही मामलों पर पाकिस्तान शांत रहा.

लालच बुरी बला है.यह बात आपने सुनी तो होगी लेकिन इसका ताजा उदाहरण अब पाकिस्तान (Pakistan) में देखने को मिल भी रहा है. पाकिस्तान के भ्रष्ट अधिकारी लालच में आकर न सिर्फ अपने सैनिकों का मनोबल तोड़ रहे हैं बल्कि कर्ज में फंसा रहे चीन (China) की धमकियां भी सुन रहे हैं.