पश्चिम बंगाल पहुच रहे जेपी नड्डा , जोरों पर शुरू हुआ प्रचार

पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में मतदान होंगे और 2 मई को वोटों की गिनती की जाएगी. बंगाल में कुल 294 विधानसभा सीटें हैं और बीजेपी ने 200 सीटों पर जीत का दावा किया है.

बीजेपी ने बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तीसरे और चौथे चरण के लिए उम्मदीवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इसमें एक केंद्रीय मंत्री के साथ चार वर्तमान एमपी और चार बॉलीवुड के स्टार हैं. दिल्ली में बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने 63 उम्मीदवारों की सूची जारी की.

इसी के साथ, नड्डा बिशनुपुर में आज एक रोड शो भी निकालेंगे. जेपी नड्डा यह रोड शो BJP उम्मीदवारों के समर्थन में निकालेंगे, जो कुमारी टॉकीज सिनेमा हॉल से सुबह 11 बजे शुरू होगा.

जानकारी के मुताबिक, रोड शो और रैली के बाद नड्डा बिशनुपुर में ही एक बैठक में शामिल होंगे, जिसमें चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की जाएगी.

पार्टी अधिकारियों ने बताया कि इस यात्रा में ठाकुर पंचानन बरम और हरिचंद ठाकुर जैसे एससी नेताओं को भी सम्मानित किया जाएगा. मालूम हो कि जेपी नड्डा कई बार विपक्ष पर भीमराव अम्बेडकर (Bhimrao Ambedkar) को सम्मान न दिए जाने का आरोप लगाते रहे हैं. उन्होंने कहा कि बाबासाहेब को वह सम्मान नहीं दिया गया, जो जीवित रहते हुए उन्हें मिलना चाहिए था, लेकिन BJP उनके संकल्पों को सच करने का पूरा प्रयास कर रही है.

इस साल होने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2021) में अब ज्यादा दिन बाकी नहीं रह गए हैं, जिसे लेकर राजनीतिक पार्टियों का चुनाव प्रचार भी जोरों पर है.

सभी चुनावों को लेकर अपना पूरा जोर लगा रही हैं. इसी कड़ी में BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) आज पश्चिम बंगाल के कोतुलपुर से ‘बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर सम्मान यात्रा’ का शुभारंभ करने जा रहे हैं.

हालांकि इस बात की घोषणा वह चुनाव नजदीक आने से पहले ही कर चुके थे. भीमराव अम्बेडकर के सम्मान में निकाली जा रही यह यात्रा राज्य के 18 जिलों और 157 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगी.