भाजपा पर बरसे जिग्नेश मेवानी, कहा नाथूराम गोडसे समर्थकों ने…

पीएम नरेंद्र मोदी पर ट्वीट करने और फिर एक महिला पुलिसकर्मी से बदसलूकी के आरोप में गिरफ्तार हुए जिग्नेश मेवानी ने जेल से बाहर आने के बाद भाजपा पर हमला बोला है। गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी ने कहा कि धर्म संसद में नरसंहार के आह्मन पर कोई ऐक्शन नहीं लिया गया। इसके अलावा मुंद्रा एयरपोर्ट में 1,75,000 करोड़ रुपये की ड्रग पाई गई है।

इसके अलावा ऐसी कई घटनाओं पर ऐक्शन नहीं लिया गया है। मेवानी ने भाजपा का विरोध करते हुए गुजरात बंद का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा, ‘पीएमओ में बैठे गोडसे से सहानुभूति रखने वाले लोगों ने मेरे खिलाफ एक ट्वीट के चलते दो एफआईआर करा दीं। लेकिन देश में और भी गंभीर मामले हैं। इससे उनकी मंशा का पता चलता है।’

उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने से पहले ही फ्लाइट्स के टिकट बुक कराए जा सके थे ताकि मेरे विधानसभा क्षेत्र तक पहुंचा जा सके। मेवानी ने कहा कि 19 अप्रैल को मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी और असम की पुलिस 2,500 किलोमीटर का सफर तय करके एक रात में ही पहुंच गई।

मैं नहीं जानता कि उन्होंने कब टिकट बुक कराई थी और कैसे कोकराझार से गुवाहाटी एयरपोर्ट पहुंचे और फिर बेंगलुरु में फ्लाइट चेंज करके अहमदाबाद आए। इसके बाद वहां से 140 किलोमीटर का सफर तय किया।’ उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि मेरे खिलाफ पहले ही साजिश रची गई थी।

कांग्रेस समर्थित निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी को पुलिस ने 20 अप्रैल को गिरफ्तार किया था। कहा गया था कि पीएम नरेंद्र मोदी को नाथूराम गोडसे का समर्थन करने वाला बताया था। उन्होंने कहा कि ऊना और वडगाम में प्रदर्शन के दौरान अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के खिलाफ जो केस दर्ज किए थे, उन्हें वापस लिया जाना चाहिए।

मेवानी ने कहा कि यदि इन मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो फिर 1 जून को गुजरात की कांग्रेस यूनिट आंदोलन करेगी। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मैं इस बात को नहीं मान सकता कि उनकी गिरफ्तारी के बारे में असम के सीएम को जानकारी नहीं थी।