झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने लोगो से की ये बड़ी अपील

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन अब किसी से महंगे फूलों के गुलदस्ते भेंट में नहीं लेंगे. उन्होंने लोगों से अपील की है वो उन्हें गुलदस्ता गिफ्ट करने की स्थान किताबें भेंट करें.

 

सोरेन की इस अपील को पीएम नरेंद्र मोदी के बयान से जोड़कर देखा जा रहा है. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपील की थी कि बधाई के रूप में बुके देने के बजाय पुस्तक भेंट करें, क्योंकि पढ़ने से ज्यादा आनंद किसी व कार्य में नहीं आता व ज्ञान से बड़ी कोई ताकत नहीं है.

हेमंत सोरेन ने उस रिपोर्ट के ठीक बताया जिसमें उन्होंने लोगों को गुलदस्ते के बजाए किताबें उपहार में देने के लिए बोला है. उन्होंने बोला कि हां, मैंने यह निर्णय किया क्योंकि लोग गुलदस्ता देते हैं जो महंगे भी होते हैं. मैंने फैसला लिया लोग जो किताब मुझे देंगे मैं उससे एक पुस्तकालय बनाउंगा ताकि लोगों को इसका फायदा मिल सके.

गौरतलब है कि जून, 2017 में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोच्चि में पीएन पनिकर राष्ट्रीय पठन दिवस समारोह के उद्घाटन के मौके पर बोला था कि मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे बधाई स्वरूप पुष्प गुच्छ देने के बजाय पुस्तक भेंट करें. इस तरह का कदम बड़ा परिवर्तन ला सकता है. पढ़ने से ज्यादा आनंद किसी व कार्य में नहीं आता व ज्ञान से बड़ी कोई ताकत नहीं है.

सोरेन दिल्ली में कई नेताओ से की मुलाकात

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन शुक्रवार को दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की है. सोरेन एवं उनकी पत्नी कल्पना सोरेने ने नयी दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से शिष्टाचार मुलाकात की. सीएम एवं उनकी पत्नी ने राष्ट्रपति को नववर्ष की शुभकामनाएं दीं. इसी तरह सीएम श्री सोरने एवं उनकी पत्नी ने नयी दिल्ली में पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखजीर् से शिष्टाचार मुलाकात कर उन्हें नववर्ष की शुभकामनाएं दीं.

गौरलतब है कि कि झारखंड विधानसभा चुनाव के बाद विधानसभा का सत्र छह जनवरी से प्रारम्भ हो रहा है. मंत्रिमंडल का विस्तार भी होना है. इसलिए उम्मीद है कि हेमंत सोरेन देश की राजधानी में अपने गठबंधन सहयोगी कांग्रेस पार्टी के नेताओं से मिलेंगे. लेकिन अभी तक ऐसी किसी मुलाकात का कोई प्रोग्राम तय नहीं है.