झारखंड : रामगढ़ से मांडू बीडीओ विनय कुमार 45 हजार घूस लेते गिरफ्तार, जाने पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार बीडीओ विनय कुमार ने प्रखंड मुख्यालय मांडू में पिछले वर्ष 2020 के अगस्त माह में योगदान दिया था. बाद में करीब साढ़े 10 माह में ही बीडीओ का तबादला पश्चिम सिंहभूम के प्रखंड गोयरकेरा में हुआ था, लेकिन बीडीओ विनय कुमार को जुलाई 2021 में फिर से मांडू प्रखंड में ही पदस्थापित किया गया था.

आपको बता दें कि मंझला चुंबा के पूर्व मुखिया उपेंद्र सिंह ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो से शिकायत की थी मांडू प्रखंड के बीडीओ विनय कुमार मुर्गी शेड के नाम पर घूस मांग रहे हैं. वे रिश्वत देना नहीं चाहते हैं. शिकायत के सत्यापन में ये मामला सही पाया गया. इसके बाद एसीबी ने गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया और पूर्व मुखिया से 45 हजार रुपये रिश्वत लेते बीडीओ विनय कुमार को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया गया.

जानकारी के अनुसार मंझला चुंबा के पूर्व मुखिया उपेंद्र सिंह की शिकायत पर एसीबी हजारीबाग की टीम ने ये कार्रवाई की है. पूर्व मुखिया ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो से शिकायत की थी कि मुर्गी शेड के नाम पर बीडीओ द्वारा घूस की मांग की जा रही है.

शिकायत को सत्यापित करने के बाद एसीबी ने जाल बिछाया. मुखिया से मुर्गी शेड के नाम पर बीडीओ 45 हजार रूपए रिश्वत ले रहे थे. इसी बीच एसीबी की टीम ने बीडीओ विनय कुमार को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया.

एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) हजारीबाग की टीम ने आज मंगलवार को झारखंड के रामगढ़ जिले के मांडू बीडीओ विनय कुमार को प्रखंड परिसर स्थित उनके आवास से रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया. वे पूर्व मुखिया से मुर्गी शेड के नाम पर 45 हजार रूपए रिश्वत ले रहे थे. इसी दौरान एसीबी की टीम ने बीडीओ को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया.